फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका या बांग्लादेश कौन रखेगा सेमीफाइनल में कदम? रोमांचक होगा सुपर संडे

भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका या बांग्लादेश कौन रखेगा सेमीफाइनल में कदम? रोमांचक होगा सुपर संडे

सुपर संडे को एक, दो नहीं बल्कि कुल तीन मैच खेले जाएंगे और हर एक मैच रोमांच से भरपूर होगा। दरअसल, ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने की 6 में से चार टीमें दावेदार हैं।

भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका या बांग्लादेश कौन रखेगा सेमीफाइनल में कदम? रोमांचक होगा सुपर संडे
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 06 Nov 2022 05:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप की पहली दो सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला ग्रुप-1 से हो गया है। केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड और जोस बटलर की इंग्लैंड ने नॉकआउट चरण में प्रवेश कर लिया है। अब बची बाकी दो टीमों का फैसला ग्रुप-2 से रविवार को होगा। सुपर संडे को एक, दो नहीं बल्कि कुल तीन मैच खेले जाएंगे और हर एक मैच रोमांच से भरपूर होगा। दरअसल, ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने की 6 में से चार टीमें दावेदार हैं। जी हां, भारत, पाकिस्तान समेत साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश रविवार को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पूरा जोर लगाएगी। 

IND vs ZIM: बाबर आजम का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से एक कदम दूर रोहित शर्मा, जिम्बाब्वे के खिलाफ रचेंगे इतिहास

साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड्स (भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा मैच)

सुपर संडे का पहला मैच साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच एडिलेड ओवल में भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजकर 30 से खेला जाएगा। इस एसोसिएट टीम के खिलाफ जीत दर्ज कर साउथ अफ्रीका की नजरें सेमीफाइनल में प्रवेश करने की होगी। नीदरलैंड्स पर जीत के साथ साउथ अफ्रीका ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन जाएगी। वहीं अगर नीदरलैंड बड़ा उलटफेर करने में कामयाब रहती है तो इन दोनों टीमों का टी20 वर्ल्ड कप में सफर यहीं समाप्त हो जाएगा।

मुंबई ने पहली बार जीती सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, सरफराज, जायसवाल ने खेली शानदार पारी

पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश (भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा मैच)

सुपर संडे का दूसरा मुकाबला भी इसी मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। सेमीफाइल की उम्मीदों को कुछ और घंटे बरकरार रखने के लिए दोनों टीमें यहां जीत दर्ज करना चाहेगी। पाकिस्तान या बांग्लादेश में से यहां से अब एक ही टीम 6 प्वाइंट्स तक पहुंच सकती है। मैच जीतने के बाद भी पाकिस्तान और बांग्लादेश का सेमीफाइनल में पहुंचना अन्य टीमों पर निर्भर करेगा।

IND vs ZIM T20 WC: खुदा ना खास्ता, अगर जिम्बाब्वे से हार गया भारत तो क्या खत्म हो जाएगी सेमीफाइनल की उम्मीद?

भारत बनाम जिम्बाब्वे (भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा मैच)

सुपर संडे का तीसरा और आखिरी मैच भारत और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने इसी मैदान पर पाकिस्तान को चित कर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया था। ऐसे में रोहित एंड कंपनी की नजरें सुपर-12 का अंत भी जीत के साथ करने पर होगी। अगर भारत जिम्बाब्वे को मात देने में कामयाब रहता है तो वह सीधा सेमीफाइनल में प्रवेश करेगा, वहीं हारने पर टीम इंडिया पहले दो मैचों के रिजल्ट के आधार पर ही क्वालीफाई कर पाएगी।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।