फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvNZ: भारत के सुपर ओवर में जीतने पर शोएब अख्तर ने पूछा, क्या न्यूजीलैंड नई चोकर्स है

INDvNZ: भारत के सुपर ओवर में जीतने पर शोएब अख्तर ने पूछा, क्या न्यूजीलैंड नई चोकर्स है

भारत ने न्यूजीलैंड को चौथे टी-20 मैच में सुपर ओवर में हराकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली है। बीते सात महीनों में कीवी टीम का यह चौथा टाई मैच था और इन सभी में उसे हार मिली। पाकिस्तान के...

INDvNZ: भारत के सुपर ओवर में जीतने पर शोएब अख्तर ने पूछा, क्या न्यूजीलैंड नई चोकर्स है
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 01 Feb 2020 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने न्यूजीलैंड को चौथे टी-20 मैच में सुपर ओवर में हराकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली है। बीते सात महीनों में कीवी टीम का यह चौथा टाई मैच था और इन सभी में उसे हार मिली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सवाल करते हुए कहा है कि क्या न्यूजीलैंड टीम नई चोकर्स है?

हैमिल्टन में खेले गए चौथे मैच में मेजबान टीम को आखिरी तीन ओवरों में 18 रनों की जरूरत थी और उसके सात विकेट हाथ में थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी ने दो ओवरों में ज्यादा रन नहीं दिए और शार्दुल ठाकुर ने आखिरी ओवर में सात रन बचा लिए जिससे मैच सुपर ओवर में गया। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “उन्होंने छह मैच टाई कराए हैं और सिर्फ एक मैच जीता है। ऐसा लगता है कि उन्होंने हारने में महारत हासिल कर ली है। अच्छी टीम होने के बाद भी वह 166 रन नहीं बना सकीं।”

सहवाग ने उठाए एमएस धोनी की कप्तानी पर सवाल, लगाया यह बड़ा आरोप

उन्होंने कहा, “166 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता था, लेकिन कीवी टीम ने अपने लिए ही मुश्किलात पैदा कर दी। यह बताता है कि उनमें दबाव झेलने का दम नहीं है। क्या ये टीम विश्व में नए चोकर्स हैं? क्या ये टीम नई दक्षिण अफ्रीका टीम है जो कभी मुश्किल स्थिति में जीत नहीं सकती। न्यूजीलैंड को इस तरह से संघर्ष करते हुए देख कर बुरा लगता है।”

वहीं अख्तर को लगता है कि भारत ने दबाव की स्थिति को न्यूजीलैंड से बेहतर संभाला। उन्होंने कहा, “भारत दबाव की स्थिति को अच्छे से संभालती है। वह जानती है कि दबाव में कैसे खेलना है और एक बार जब सुपर ओवर में मैच चला जाता है तो न्यूजीलैंड को पता नहीं होता कि क्या करना है।”

भारतीय टीम पर ICC ने लगाया जुर्माना, विराट कोहली ने मानी गलती

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें