DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  INDvNZ: काइल जैमीसन बने भारत के खिलाफ जीत के हीरो, मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

क्रिकेटINDvNZ: काइल जैमीसन बने भारत के खिलाफ जीत के हीरो, मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mohan
Sat, 08 Feb 2020 11:47 PM
INDvNZ: काइल जैमीसन बने भारत के खिलाफ जीत के हीरो, मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने शनिवार को भारत के खिलाफ 22 रन की जीत में 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार हासिल करने के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच को सपने जैसा करार दिया। न्यूजीलैंड ने इस तरह तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की जिसमें जैमीसन ने रॉस टेलर के साथ अहम भागीदारी निभाने के बाद 42 रन देकर दो विकेट हासिल कर जीत सुनिश्चित की।

उन्होंने शनिवार को कहा, ''यह बिलकुल सपने जैसा है। आप इन क्षणों के बारे में सपना देखते हुए बड़े होते हो। पहली कैप हासिल कर प्रभावित करने की उम्मीद करना। पहले स्कोर में कुछ स्कोर जोड़ने में मदद करने के बाद अच्छी बल्लेबाजी लाइन अप को रोकने में भूमिका निभाना सुखद रहा। इसके अलावा सीरीज जीतना सबसे अहम रहा।  टेलर के साथ 51 गेंद में 76 रन की भागीदारी के बारे में बात करते हुए जैमीसन ने कहा, ''पहले हम 50 ओवर खेलने की कोशिश कर रहे थे। हमारे पास काफी समय था और इससे चीजें सरल कर दीं।' उन्होंने कहा, ''50 ओवर तक खेलने में मेरी भूमिका यह थी कि मुझे रॉस को स्ट्राइक पर रखना था और हम अच्छा स्कोर बनाने में सफल रहे।

न्यूजीलैंड ने हासिल किया खास मुकाम, भारत के खिलाफ जीता 350वां वनडे

इसके बाद उन्होंने पृथ्वी शॉ के रूप में पहला विकेट लिया और फिर नवदीप सैनी को बोल्ड किया जो रवींद्र जडेजा के साथ भारतीय पारी के अंत में टीम को बचाने में जुटे थे। जैमीसन ने कहा, ''पहला विकेट रन बनाने से ज्यादा विशेष था। मुझे लगता है कि छक्का जड़ना बोनस की तरह रहा। मेरी भूमिका गेंदबाजी करके विकेट लेने और रनों को रोकने की है। पहला विकेट हासिल करना सचमुच काफी विशेष था। लेकिन मुझे लगता है कि शिद्दत से अपनी भूमिका निभाना मेरे लिए विशेष है।

INDvNZ 2nd ODI: पांच ऐसे कारण, जिसके चलते भारत ने मैच के साथ गंवाई वनडे सीरीज

संबंधित खबरें