फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvNZ: भारत के फील्डिंग कोच ने बताया, क्यों कुलदीप बॉलिंग में नहीं हासिल कर पा रहे लय

INDvNZ: भारत के फील्डिंग कोच ने बताया, क्यों कुलदीप बॉलिंग में नहीं हासिल कर पा रहे लय

भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने शुक्रवार को कुलदीप यादव की फिटनेस पर सवाल उठाने वाली रिपोर्टों को खारिज किया और कहा कि यह स्पिनर पूरी तरह से फिट है लेकिन लगातार नहीं खेल रहा है जो शायद उसकी...

INDvNZ: भारत के फील्डिंग कोच ने बताया, क्यों कुलदीप बॉलिंग में नहीं हासिल कर पा रहे लय
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 07 Feb 2020 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने शुक्रवार को कुलदीप यादव की फिटनेस पर सवाल उठाने वाली रिपोर्टों को खारिज किया और कहा कि यह स्पिनर पूरी तरह से फिट है लेकिन लगातार नहीं खेल रहा है जो शायद उसकी गेंदबाजी पर नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है। यादव पिछले कुछ समय में लगातार नहीं खेले हैं। उन्होंने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपने 10 ओवरों में 84 रन देकर दो विकेट चटकाए। यह दौरे पर उनका पहला मैच था, उन्हें पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था।

इस चाइनामैन गेंदबाज को इस हफ्ते के शुरू में टेस्ट टीम में भी नहीं चुना गया जबकि 12 महीने पहले मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उन्हें विदेशी हालात में भारत का नंबर एक स्पिनर करार दिया था। श्रीधर ने दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कहा, ''वह पूरी तरह से फिट है और उसे कोई चोट नहीं लगी है। वह सभी मैच खेलने के लिये बिलकुल ठीक है। वह काफी वनडे खेल चुका है, उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी तीन मैच खेले थे।

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन है बेहतर, जानें सचिन का जवाब

श्रीधर ने आगे कहा कि वह टी20 में नहीं खेला था क्योंकि चहल उसमें था। शायद कुलदीप उस तरह का गेंदबाज है जिसे लय हासिल करने के लिये काफी ओवरों की जरूरत होती है। उन्होंने कहा, ''यह बिलकुल लेग स्पिनर वाली समस्या है। वह काफी कम मैच खेल रहा है। मुझे लगता है कि वह काफी अच्छा गेंदबाज है और उसमें काफी कौशल है। मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी उसे काफी अच्छी तरह से खेले।

सचिन ने बताया, किस खिलाड़ी का फुटवर्क देख आती है अपने खेल की याद 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें