फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL नीलामी को लेकर चिंतित नहीं मोहम्मद अजहरुद्दीन, बताया कैसे बने ओपनर

IPL नीलामी को लेकर चिंतित नहीं मोहम्मद अजहरुद्दीन, बताया कैसे बने ओपनर

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट में मुंबई के खिलाफ 37 गेंद में शतकीय पारी खेल कर सुर्खिया बटोरने वाले केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि वह अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन...

IPL नीलामी को लेकर चिंतित नहीं मोहम्मद अजहरुद्दीन, बताया कैसे बने ओपनर
mohammed azharuddeen photo-wisden
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 16 Jan 2021 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट में मुंबई के खिलाफ 37 गेंद में शतकीय पारी खेल कर सुर्खिया बटोरने वाले केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि वह अपने खेल का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन अगले महीने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की खिलाड़ियों की नीलामी के बारे में नहीं सोच रहे हैं। केरल के लिए 2015 में डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी से जब अगले महीने होने वाली आईपीएल नीलामी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह उसे लेकर चिंतित नहीं हैं। उन्होंने पीटीआई से कहा कि मैं अच्छे लय में हूं। मैं आईपीएल नीलामी या किसी और चीज को लेकर चिंतित नहीं हूं। मेरा ध्यान आंध्र के खिलाफ होने वाले अगले मैच पर है।

IND vs AUS: ऋषभ पंत को चश्मे को लेकर ट्रोल करना शेन वॉर्न को पड़ा भारी, फैन्स ने लगाई क्लास

केरल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज की यह पारी किसी भारतीय द्वारा टी-20 में खेली गयी तीसरी सबसे तेज शतकीय पारी है। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने कोई खास तैयारी नहीं की थी। उन्होंने कहा कि पूर्व कोच डेव व्हाटमोर ने उन्हें बैटिंग ऑर्डर में नीचे कर दिया था जिससे उनका खेल प्रभावित हुआ। अजहरुद्दीन ने कहा कि मैं सलामी बल्लेबाज हूं, जब डेव व्हाटमोर कोच बने तो उन्होंने मुझे मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज बना दिया।

उन्होंने आगे कहा कि टीम की जरूरत के मुताबिक मुझे बल्लेबाजी के लिए निचले क्रम में आना पड़ा, जो मेरे लिए ठीक नहीं था। मैंने मौजूदा कोच (टीनू योहानन) से पारी का अगाज करने देने की गुजारिश की। उन्होंने कहा कि मैं सीधा खेलना चाहता हूं। तेज और स्पिन गेंदबाज के खिलाफ गेंद को स्ट्रेट में मारना मेरी एक ताकत है। मुंबई के खिलाफ विकेट अच्छी थी और आत्मविश्वास के साथ खेला। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य आईपीएल खेलना और रणजी ट्रॉफी में शतक बनाना है।

अश्विन के खिलाफ स्लेजिंग करने पर ग्रेग चैपल ने टिम पेन को फटकारा

अजहरुद्दीन ने कहा कि इस साल तो नहीं। लेकिन मेरा कुछ लक्ष्य जरूर है, मैं आईपीएल खेलना चाहता हूं और रणजी ट्रॉफी में कुछ शतक लगाना चाहता हूं। केरल के इस खिलाड़ी से भारत के पूर्व कप्तान और हैदराबाद के दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन का अनुकरण करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा उनके नाम से लेकर क्रिकेट करियर का फैसला उनके बड़े भाई कमरुद्दीन ने किया। उन्होंने कहा कि वो दो-तीन बार उनसे मिले हैं। एक बार अपने गृहनगर में और दूसरी बार हैदराबाद में रणजी मैच खेलते समय जब वह घरेलू टीम के कोच थे। मैंने उन्हें मोहम्मद अजहरुद्दीन सर को बताया कि उनसे प्रेरित होकर मेरा नाम रखा गया था।