DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम इंडिया की लगातार 11 जीत का हीरो रहा है यह खिलाड़ी

कुलदीप और भुवी की जाल में फंसे कंगारू
कुलदीप और भुवी की जाल में फंसे कंगारू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने लगातार 11 मैचों जीत हासिल की। कोहली टीम इंडिया को लगातार सबसे ज्यादा जीत दिलाने वाले कप्तान बन गए हैं। इन 11 मैचों के 11 हीरो ये खिलाड़ी हैं...

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (दूसरा वनडे, कोलकाता)

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए 251 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान कोहली ने 92 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं गेंदबाज में कुलदीप यादव की हैट्रिक और भुवनेश्वर की किफायती गेंदबाजी ने भारत को जीत तक पहुंचाया। इस मैच में विराट मैन ऑफ द मैच रहे। 

SHOCKING: मैच में ऐसा क्या हुआ कि 'धौनी' को आया गुस्सा, कहा था बाप...

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (पहला वनडे, चेन्नई)

पहले वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 281 रन बनाए। इस मैच ओपनर रहाणे 5 और रोहित 28 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कोहली और मनीष शून्य पर पवेलियन लौटे। इसके बाद धौनी 79 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया। उन्होंने 83 रन बनाने के साथ 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके। इस मैच में पांड्या मैन ऑफ द मैच चुने गए। यह मैच भारत डकवर्थ लुइस नियम से 26 रनों से जीता था।

अगली स्लाइड में पढ़ें : श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का धमाल

श्रीलंका में दिखा था टीम इंडिया का दम
श्रीलंका में दिखा था टीम इंडिया का दम

श्रीलंका बनाम भारत (टी-20 मैच, कोलंबो)

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया एक मात्र टी-20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। श्रीलंका ने निश्चित ओवरों में 170 रन बनाए। इस दौरान यजुवेन्द्र चहल ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके। भारत की ओर से खेलते हुए विराट कोहली ने 82 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच के हीरो कोहली रहे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

INDvsAUS: मैच के बाद बोले कोहली, कुलदीप की हैट्रिक नहीं बल्कि..

श्रीलंका बनाम भारत (5वां वनडे, कोलंबो)

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 238 रन बनाए। इस दौरान भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। वहीं बल्लेबाजी में विराट कोहली ने नाबाद 110 रन बनाकर भारत को जीत दिलायी। इस मैच के हीरो कोहली तो थे ही लेकिन उनसे पहले भुवनेश्वर ने अहम भूमिका निभाई थी। लिहाजा भुवी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

श्रीलंका बनाम भारत (चौथा वनडे, कोलंबो)

चौथा वनडे टीम इंडिया के लिए बेहद खास रहा था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निश्चित ओवरों में 5 विकेट खोकर 375 रन बनाए। इस दौरान ओपनर रोहित ने 104 रनों की पारी खेली। वहीं कोहली ने भी जबर्दस्त शतक जड़ते हुए 131 रन बनाए। इस मैच के हीरो भी कोहली ही रहे, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : माही और भुवी का दमदार प्रदर्शन

माही और भुवी की शतकीय साझेदारी
माही और भुवी की शतकीय साझेदारी

श्रीलंका बनाम भारत (तीसरा वनडे, पल्लेकेले)

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए और 5 विकेट झटके। भारत की ओर से बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने 124 रनों की जबर्दस्त पारी खेली। मैच के हीरो बुमराह रहे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

श्रीलंका बनाम भारत (दूसरा वनडे, पल्लेकेल)

यह मैच भी बारिश की वजह से बाधित रहा था। लिहाजा डकवर्थ लुइस नियम से भारत ने 3 विकेट से जीत हासिल की थी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 236 रन बनाए थे। इस दौरान बुमराह ने 4 विकेट झटके थे। वहीं बल्लेबाजी में रोहित ने 54 और धवन 49 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के टीम इंडिया हार की ओर बढ़ रही थी। लेकिन धौनी और भुवनेश्वर की शतकीय साझेदारी ने भारत को मैच जिता दिया। भुवी ने नाबाद 53 रन और माही ने नाबाद 45 रन बनाए थे। 

श्रीलंका बनाम भारत (पहला वनडे, दांबुला)

भारत अगस्त महीने में श्रीलंका दौरे पर गया था। इस दौरान पहला वनडे 20 अगस्त को दांबुला में खेला गया था। इस मुकाबला में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 216 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इस दौरान अक्षर पटेल ने 3 विकेट चटकाये थे। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम महज 1 विकेट खोकर मैच जीत गई। इस मैच के हीरो धवन रहे। उन्होंने नाबाद 132 रनों की पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। वहीं कोहली ने भी नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी।

अगली स्लाइड में पढ़ें : टेस्ट में भी दिखा टीम इंडिया का दम

टेस्ट में चला पांड्या और अश्विन का जादू
टेस्ट में चला पांड्या और अश्विन का जादू

श्रीलंका बनाम भारत ( तीसरा टेस्ट, पल्लेकेले)
इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 487 रन बनाए। इस दौरान शिखर ने 119 और हार्दिक पांड्या ने 108 रनों की जबर्दस्त शतकीय पारी खेली। इसके जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 135 रन पर ऑल आउट हो गई। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने 1 विकेट हासिल किया। कोहली ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी न करते हुए श्रीलंका को दोबारा बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दूसरी पारी में भी श्रीलंका 181 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस दौरान अश्विन ने 4 विकेट हासिल किए। पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 


श्रीलंका बनाम भारत (दूसरा टेस्ट, कोलंबो)

इस मैच में भारत ने पारी और 53 रनों से जीत हासिल की थी। इस मैच के हीरो जडेजा रहे थे। उन्होंने नाबाद 70 रन बनाने के साथ ही दोनों पारियों में 7 विकेट झटके थे। जडेजा ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए थे।


श्रीलंका बनाम भारत (पहला टेस्ट, गाले)

यह टेस्ट भारत ने 304 रनों से जीत था। इस मैच में धवन ने 190 रनों की जबर्दस्त पारी खेली थीय़ इस दौरान उन्होंने 31 चौके लगाए थे। धवन को इस मैच के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india MOST CONSECUTIVE WINS 11 match in virat kohli captaincy