फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली से ओपनिंग करा बड़ी गलती कर रहा है भारत, IND vs PAK मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर ने कही बड़ी बात

विराट कोहली से ओपनिंग करा बड़ी गलती कर रहा है भारत, IND vs PAK मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर ने कही बड़ी बात

कामरान अकमल का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत विराट कोहली के साथ पारी का आगाज कर बड़ी गलती कर रहा है। किसी ना किसी पॉइंट पर भारत अपने इस फैसले को लेकर दिक्कतर में पड़ सकता है।

विराट कोहली से ओपनिंग करा बड़ी गलती कर रहा है भारत, IND vs PAK मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर ने कही बड़ी बात
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 08 Jun 2024 07:31 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत विराट कोहली के साथ पारी का आगाज कर बड़ी गलती कर रहा है। आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल की जगह रोहित शर्मा का बैटिंग पार्टनर विराट कोहली को चुना। अपने करियर में मात्र दूसरी बार हिटमैन के साथ पारी का आगाज करने उतरे किंग कोहली ओपनिंग मैच में फेल साबित हुए और मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ भी भारतीय टीम मैनेजमेंट बैटिंग ऑर्डर में किसी तरह के बदलाव करने की मूड में नहीं दिख रहा है। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबला 9 जून को खेला जाना है।

पाकिस्तान पर मंडराया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा! भारत से हारा तो हो जाएगा खेला

कामरान अकमल का कहना है कि विराट कोहली को आईसीसी के इस मेगा इवेंट में नंबर तीन पर ही खेलना चाहिए। उनका मानना है कि कोहली इस पोजिशन पर दबाव झेलने के साथ-साथ मैच खत्म करने की काबिलियत रखते हैं।

अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मुझे नहीं लगता कि भारत का बैटिंग ऑर्डर सही है। विराट कोहली नंबर 3 पर आकर दबाव झेल सकते हैं और मैच खत्म कर सकते हैं। यह टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यशस्वी जायसवाल को बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए। कोहली को नंबर 3 पर आना चाहिए। अगर भारत इसी बैटिंग ऑर्डर (कोहली) पर अड़ा रहा तो वे किसी पॉइंट पर आकर फंस सकते हैं। कोहली एक छोर संभाले रखते हैं और मैच को खत्म करते हैं। मुझे लगता है कि कोहली से ओपनिंग कराकर भारत गलती कर रहा है।"

CAN vs IRE: आयरलैंड को हराकर कनाडा ने दर्ज की टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास की अपनी पहली जीत, पाकिस्तान के लिए बना सिरदर्द

विराट कोहली ने हाल ही में आईपीएल 2024 में बतौर ओपनर 700 से अधिक रन बनाए थे। वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाकर ऑरेंज कैप भी जीतने में कामयाब रहे थे। यही वजह है टीम इंडिया ने कोहली के साथ पारी का आगाज करने का फैसला लिया।

बता दें, विराट कोहली ने अपने T20I करियर में एक ही शतक जड़ा और यह शतक उनके बल्ले से बतौर ओपर ही आया था।