फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटलीजेंड्स लीग मैच में इंडियन महाराजा ने वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से हराया, तन्मय श्रीवास्तव और युसूफ पठान चमके

लीजेंड्स लीग मैच में इंडियन महाराजा ने वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से हराया, तन्मय श्रीवास्तव और युसूफ पठान चमके

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के स्पेशल मैच में इंडियन महाराज ने वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया है। महाराजा की इस जीत में युसूफ पठान और तन्मय श्रीवास्तव ने अर्धशतकीय पारी खेली।

लीजेंड्स लीग मैच में इंडियन महाराजा ने वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से हराया, तन्मय श्रीवास्तव और युसूफ पठान चमके
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 16 Sep 2022 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के स्पेशल मैच में हरभजन सिंह के नेतृत्व वाली इंडियन महाराजा ने वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन बनाए। इसके जवाब में इंडियन महाराजा ने तन्मय श्रीवास्तव और युसूफ पठान के अर्धशतक की बदौलत 8 गेंद शेष रहते 4 विकेट पर 175 रन बनाकर ये मैच 6 विकेट से जीता। 

171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडियन महाराजा की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पार्थिव 34 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 13 गेंद में 18 रन बनाए। कैफ ने 12 गेंद में 11 रन का योगदान दिया। इसके बाद तन्मय श्रीवास्तव और युसूफ पठान ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया। तन्मय 54 रन बनाकर आउट हुए, जबकि युसूफ 50 रन बनाकर नाबाद लौटे। वर्ल्ड जायंट्स के लिए टिम ब्रेसनन ने तीन विकेट लिए। 

इससे पहले  लीजेंड्स लीग क्रिकेट के स्पेशल मैच में वर्ल्ड जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन बनाए हैं। वर्ल्ड जायटंस के कप्तान जैक्स कैलिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। केविन और हैमिल्टन के बीच पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई। वर्ल्ड जायंट्स के लिए केविन ओ ब्रायन ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। दिनेश रामदीन 42 रन बनाकर नाबाद रहे। थिसारा परेरा 23 रन बनाकर आउट हुए। इंडियन महाराजा के लिए पंकज सिंह ने 5 विकेट लिए। हरभजन, जोगिंदर शर्मा और कैफ को 1-1 विकेट मिला।

इस मैच का मकसद पूर्व दिग्गज कपिल देव की एनजीओ खुशी फाउंडेशन के लिए रकम जुटाना है। खुशी फाउंडेशन लड़कियों की शिक्षा के लिए काम करती है।

India Maharajas vs World Giants 

World Giants 170/8 (20), India Maharajas 175/4 (18.4)

  • इंडियन महाराजा ने 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की। 
  • तन्मय ने आउट होने से पहले 39 गेंद में 54 रन बनाए। उनको ब्रेसनन ने आउट किया। 
  • तन्मय श्रीवास्तव ने युसूफ पठान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचाया। यूसुफ पठान 47 और तन्मय 51 रन बनाकर खेल रहे हैं। 
  • इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मोहम्मद कैफ भी 12 गेंद में 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वर्ल्ड जायंट्स के लिए टिम ब्रेसनन ने दो विकेट लिए। 
  • पार्थिव पटेल 13 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। पारी में उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। 
  • इंडियन महाराज के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। सहवाग को फिडेल एडवर्ड्स ने आउट किया। 

WGS 170/8 (20)  

  • पंकज सिंह ने पारी के आखिरी ओवर में तीन विकेट लेकर मेडन ओवर डाला। इस ओवर में उन्होंने पहली गेंद पर रोमेश कालुविथाराना, तीसरी गेंद पर टिम ब्रेसनन और पांचवीं  गेंद पर डेनियल विटोरी को आउट किया।
  • पंकज सिंह ने भारत को पांचवीं सफलता दिलाई है। ततेंदा तैबू 7 गेंद में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं।
  • अशोक डिंडा 16वें ओवर में गेंदबाजी के दौरान थोड़ा दर्द में दिखे हैं। उन्हें पेट में क्रैम्प आया है। मोहम्मद कैफ ने उनके ओवर की आखिरी दो गेंदें डाली हैं। पहली गेंद पर छक्का लगा और दूसरी गेंद पर अवाना ने परेरा का शानदार कैच पकड़ा है। थिसारा परेरा 16 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए।
  • कप्तान  जैक्स कैलिस ने 14 गेंद में 12 रन की पारी खेली। वह पारी में एक चौका लगाकर आउट हुए। कप्तान हरभजन सिंह ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया।
  • केविन ओ ब्रायन अर्धशतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौट गए हैं। केविन ने 31 गेंद में 52 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का लगाया। 
  •  वर्ल्ड जायंट्स का पहला विकेट 50 के स्कोर पर गिरा। मसाकाद्जा 15 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें पंकज सिंह ने कैच आउट करवाया। 
  • सलामी बल्लेबाज मसाकाद्जा और केविन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। शुरुआती पांच ओवरों में टीम ने 46 रन बना लिए हैं। श्रीसंत काफी महंगे साबित हुए हैं। 
  • श्रीसंत के पहले ओवर में दो चौके लगे। वर्ल्ड जायंट्स ने दो ओवर में 12 रन बना लिए हैं। 

वर्ल्ड जायंट्स के लिए हैमिल्टन मसाकाद्जा और केविन ओ ब्रायन ने अच्छी शुरुआत दिलाई है। इंडियन महाराज की ओर से पहला ओवर इरफान पठान ने डाला। इस ओवर में तीन रन बने। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

वर्ल्ड जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): हैमिल्टन मसाकाद्जा, जैक्स कैलिस (कप्तान), थिसारा परेरा, डेनियल विटोरी, केविन ओ ब्रायन, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), टिम ब्रेसनन, फिदेल एडवर्ड्स, मुथैया मुरलीधरन, मोंटी पनेसर, ततेंदा तैबू

भारत महाराजा (प्लेइंग इलेवन): वीरेंद्र सहवाग, तन्मय श्रीवास्तव, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोहम्मद कैफ, मनविंदर बिस्ला, इरफान पठान, यूसुफ पठान, हरभजन सिंह (कप्तान), जोगिंदर शर्मा, पंकज सिंह, एस श्रीसंत

सहवाग गुजरात जायंट्स टीम की अगुवाई करेंगे जो शनिवार को लीग के शुरुआती मैच में गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी। चार टीमों के टूर्नामेंट में हरभजन सिंह मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी करेंगे जबकि इरफान पठान भीलवाड़ा किंग्स का नेतृत्व करेंगे। लीग में सभी अंपायर महिलाएं होंगी। टूर्नामेंट का पहला सत्र इस साल की शुरुआत में मस्कट में आयोजित किया गया था।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper