फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपाकिस्तान की हार से WTC Points Table में भारत को हुआ बंपर फायदा, AUS ने हाासिल किया पहला स्थान

पाकिस्तान की हार से WTC Points Table में भारत को हुआ बंपर फायदा, AUS ने हाासिल किया पहला स्थान

ICC World Test Championship (2021-2023) Latest Points Table:ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन दूसरी पारी में 235 रन पर ऑलआउट कर 115 रन से बड़ी जीत दर्ज

पाकिस्तान की हार से WTC Points Table  में भारत को हुआ बंपर फायदा, AUS ने हाासिल किया पहला स्थान
aus vs pak
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 25 Mar 2022 06:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ICC World Test Championship (2021-2023) Latest Points Table:ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन दूसरी पारी में 235 रन पर ऑलआउट कर 115 रन से बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की यह सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाते हुए टॉप पर पहुंच गया है। पाकिस्तान की टीम हार के साथ तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गई है, जबकि भारत तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। 

351 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाजों इमाम-उल-हक (42) और अब्दुल्ला शफीक (27) की मजबूत शुरुआत की बदौलत पाकिस्तान ने कल अच्छी शुरुआत की, लेकिन आज अंतिम दिन उसकी पारी लड़खड़ा गई।

पाकिस्तान ने कल के 27 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 73 के स्कोर से आज का खेल शुरू किया, लेकिन उसने दिन की शुरुआत में ही पहला विकेट खो दिया। युवा तेज गेंदबाज कैमरन ग्रीन ने 77 के स्कोर पर शफीक का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पहली सफलता दिलाई। इसके बाद लियोन और कमिंस ने पाकस्तिान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इमाम और कप्तान बाबर आजम ने थोड़ी बहुत मशक्कत की, लेकिन लियोन ने उन्हें भी अपनी फिरकी में फंसा दिया।

लियोन ने 37 ओवर में 83 रन पर पांच, जबकि कमिंस ने 15.1 ओवर में 23 रन पर तीन विकेट लिए। कमिंस ने पहली पारी में भी पांच विकेट लिए। उन्हें शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच', जबकि उस्मान ख्वाजा को सीरीज में दो शानदार शतकों सहित बेहतरीन पारियों के लिए 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' पुरस्कार दिया गया।

 

ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान प्वॉइंट्स टेबल में टॉप 4 में मौजूद हैं। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया 75.00 प्रतिशत अंको के साथ पहले स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका 60.00 के साथ दूसरे स्थान, भारतीय टीम 58.33 के साथ तीसरे स्थान पर, जबकि पाकिस्तान 52.38 प्रतिशत प्वॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर खिसक गया है।