फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटइस गलती की वजह से WTC प्वाइंट्स टेबल में भारत से आगे निकला पाकिस्तान, ICC ने ठोका जुर्माना

इस गलती की वजह से WTC प्वाइंट्स टेबल में भारत से आगे निकला पाकिस्तान, ICC ने ठोका जुर्माना

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में स्लो ओवर रेट की वजह से टीम इंडिया पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। 40 प्रतिशत मैच फीस के साथ 2 WTC प्वाइंट्स भी काटे गए हैं। भारत अब टॉप 3 से बाहर हो गया है।

इस गलती की वजह से WTC प्वाइंट्स टेबल में भारत से आगे निकला पाकिस्तान, ICC ने ठोका जुर्माना
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 07:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट हारने के साथ टीम इंडिया को दोहरी मार झेलनी पड़ी है। टीम इंडिया 378 रनों को डिफेंड करने में नाकामयाब रही जिस वजह से सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। इसके अलावा मैच के दौरान स्लो ओवर रेट की वजह से आईसीसी ने जुर्माना भी लगाया है। आईसीसी ने भारतीय टीम पर 40 प्रतिशत मैच फीस के साथ 2 WTC प्वाइंट्स भी काटे हैं। आईसीसी के जुर्माने के बाद भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारी नुकसान हुआ है। टीम तीसरे से चौथे पायदान पर खिसक गई है, बड़ी बात यह है कि अब भारत से आगे पाकिस्तान निकल चुका है।

भारत के खिलाफ ड्रॉ सीरीज को बार्मी आर्मी ने बताया जीत, अमित मिश्रा ने ट्वीट से लगाया मुंह पर ताला

आईसीसी के जुर्माने के बाद भारत के 52.08 अंक हो गए हैं, वहीं पाकिस्तान 52.38 प्रतिशत अंकों के साथ भारत से आगे हैं। टॉप 3 में पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका है जिनके नाम क्रमश: 77.78 और 71.43 प्रतिशत अंक है। वहीं फाइनल की दौड़ से पहले बाहर हो चुकी इंग्लैंड की टीम इस जीत के बाद 33.33 प्रतिशतक अंकों के साथ 7वें पायदान पर है।

भारत को अब WTC के दूसरे चक्र में 6 और मुकाबले खेलने हैं और टीम इंडिया को फाइनल में प्रवेश करने के लिए हर मैच में जीत दर्ज करना जरूरी है। टीम इंडिया इस दौरान घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलीगी, वहीं अन्य दो मुकाबले उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें के घर पर खेलने हैं। 

WTC Points Table में भारत का बुरा हाल, इंग्लैंड से मिली करारी हार से फाइनल की राह हुई कठिन

बात मुकाबले की करें तो 5वें रिशेड्यूल टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबानों के सामने जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य रखा था। जो रूट और जॉनी बेयरस्टो की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड इस लक्ष्य को समय से पहले हासिल करने में कामयाब रहा। भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे जिसके सामने पूरी इंग्लिश टीम 284 रनों पर ही ढेर हो गी थी। भारत ने दूसरी पारी में 234 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को सलामी बल्लेबाज ऐलेक्स लीज और जैक क्रॉली ने धमाकेदार शुरुआत देते हुए 107 रन जोड़े थे। बुमराह ने इसके बाद टीम इंडिया की वापसी करवाई थी। 107/1 से इंग्लैंड का स्कोर कुछ देर में 109/3 हो गया था, मगर इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रूट और बेयरस्टो ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट नहीं दिया। इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की यह सबसे बड़ी रन चेज है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।