फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसाउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज जीतते ही भारत ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया के 19 साल पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की

साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज जीतते ही भारत ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया के 19 साल पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। भारत ने एक कलैंडर ईयर में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच जीतने के ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज जीतते ही भारत ने किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया के 19 साल पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Oct 2022 11:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से शिकस्त देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। मंगलवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 99 रन पर ढेर कर दिया और फिर तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय टीम के लिए कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार जबकि मोहम्मद सिराज और शाहबाज अहमद ने दो-दो सफलता हासिल की। 

सीरीज जीतते ही ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। भारत ने एक कलैंडर ईयर में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच जीतने के ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। भारत अब 2022 में सभी फॉर्मेट में 38 मुकाबला जीत चुका है और इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने 2003 में सभी फॉर्मेट में 38 मैच जीते थे।

वेंकटेश अय्यर का हरफनमौला खेल, बल्लेबाजी और गेंदबाजी में लूटी महफिल

भारत अब आगामी दिनाें में ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। भारत को इस साल अभी भी काफी क्रिकेट खेलना है जिसमें 2022 का टी20 विश्व कप भी शामिल है। इस टूर्नामेंट के बाद भारत को वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है। भारत काे अगला अंतरराष्ट्रीय मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 

T20 WC के लिए PAK टीम से जुड़ने से पहले ये क्या बोल गए शाहीन अफरीदी

 

भारत ने 2022 की शुरुआत के बाद से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और T20I, आयरलैंड के खिलाफ T20I, इंग्लैंड के खिलाफ ODI और T20I, वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I और ODI सीरीज जीती है। इसके अलावा टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 तथा वनडे सीरीज जीती है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।