फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंदौर के होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया के अजेय रहने का रिकॉर्ड बरकरार

इंदौर के होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया के अजेय रहने का रिकॉर्ड बरकरार

ऑस्ट्रेलिया पर पांच  विकेट से भारत की शानदार विजय के साथ ही आज यहां होलकर स्टेडियम में मेजबान टीम के अजेय रहने का रिकॉर्ड भी बरकरार रहा। यह इस मैदान पर एक दिवसीय मैचों के प्रारूप में टीम इंडिया...

इंदौर के होलकर स्टेडियम में टीम इंडिया के अजेय रहने का रिकॉर्ड बरकरार
एजेंसी,दिल्लीMon, 25 Sep 2017 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया पर पांच  विकेट से भारत की शानदार विजय के साथ ही आज यहां होलकर स्टेडियम में मेजबान टीम के अजेय रहने का रिकॉर्ड भी बरकरार रहा। यह इस मैदान पर एक दिवसीय मैचों के प्रारूप में टीम इंडिया की लगातार पांचवीं जीत है। 

मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ का करीब 28,500 दर्शकों की क्षमता वाला होलकर स्टेडियम भारतीय टीम के लिये बेहद भाग्यशाली रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज खेले गये मैच के अलावा होलकर स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दो और वेस्ट इंडीज एवं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक-एक वन डे मैच खेला है। इन चारों मुकाबलों में भी मेजबान टीम ने जीत दर्ज की है।

VIDEO: धौनी की स्पीड के आगे सभी लाचार, आंखों पर यकीन करना मुश्किल

यह भी कमाल का संयोग है कि चारों मुकाबलों में भारत ने टॉस भी जीता था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज खेले गये मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हालांकि टॉस गंवाया। लेकिन मेजबान टीम ने आखिरकार मैच जीत लिया और इसके साथ ही 3-0 से सीरीज भी अपने नाम कर ली।  

INDvAUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

होलकर स्टेडियम के इतिहास का पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 15 अप्रैल 2006 को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया था। 

होलकर स्टेडियम में खेले गये एकमात्र टेस्ट मैच में भारत ने 11 अक्तूबर 2016 को न्यूजीलैंड को 321 रन से हराया था। इसके साथ ही सीरीज में 3-0 से 'क्लीन स्वीप किया था। यह मुकाबला इंदौर ही नहीं, बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के इतिहास का पहला टेस्ट मैच था जो भारत की जीत के कारण स्थानीय दर्शकों के लिये खासतौर पर यादगार बन गया था। 

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया को हराने के साथ ही विराट ने की धौनी के इस रिकार्ड की बराबरी

VIDEO: मनीष पांडे ने पकडा़ बाउंड्री लाइन पर AMAZING कैच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें