अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India vs England Test Series: कप्तान विराट बोले-विदेश में सीरीज जीतने के लिए इस पर ध्यान देने की जरूरत

virat kohli

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हारी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि ऐसे परिणाम भारतीय टेस्ट टीम को मजबूत बनाएंगे।

 वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने कहा कि जब तक उनकी टीम अहम पलों पर ध्यान देना शुरू नहीं करती तक भारत विदेशी जमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाएगा। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में 118 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इस कारण कोहली की टीम पांच मैचों की यह सीरीज गंवा बैठी। 

india vs england series: जानिए कौन बना मैन ऑफ द मैच और किन्हें चुना गया मैन ऑफ द सीरीज

इस बारे में कप्तान कोहली ने कहा, 'अगर हमें सीरीज में प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाना है, तो हमें सीरीज की अच्छी शुरुआत करनी होगी। पहला टेस्ट मैच हमेशा महत्वपूर्ण होता है। इसके लिए हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम सभी सही मानसिक स्थिति में हों।' कोहली ने कहा कि भारतीय टीम प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों पर अपने दबाव को बरकरार नहीं रख पाती है। इसी कारण इंग्लैंड ने इस सीरीज में भारत से नियंत्रण को छीन लिया।

INDvsENG: हार के बाद विराट ने कही ये बातें- इन खिलाड़ियों को बताया खास

कप्तान ने कहा, 'निश्चित तौर पर हम विदेशी जमीन पर खेल सकते हैं, लेकिन हमें अहम पलों पर प्रतिद्वंद्वी टीम से बेहतर ध्यान देने की जरूरत है। इस सीरीज में हम ऐसा नहीं कर पाए। अगर हम ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं होते हैं, तो हम विदेशों में सीरीज नहीं जीत सकते।'

INDvENG: मैच के बाद कुछ इस तरह इमोशनल हो गए एलिस्टेयर कुक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india captain virat kohli said that we need to work in pressure situation for win test series in abroad