DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  टीम इंडिया के नंबर-1 बनने पर रवि शास्त्री का ट्वीट जीत लेगा दिल, लिखा- मेरे लड़कों ने मुश्किल समय में कड़ा क्रिकेट खेला

क्रिकेटटीम इंडिया के नंबर-1 बनने पर रवि शास्त्री का ट्वीट जीत लेगा दिल, लिखा- मेरे लड़कों ने मुश्किल समय में कड़ा क्रिकेट खेला

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Fri, 14 May 2021 08:36 AM
टीम इंडिया के नंबर-1 बनने पर रवि शास्त्री का ट्वीट जीत लेगा दिल, लिखा- मेरे लड़कों ने मुश्किल समय में कड़ा क्रिकेट खेला

टीम इंडिया सालाना अपडेट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 टीम बनी हुई है। भारतीय टीम ने पिछले दो साल में टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले संस्करण के फाइनल में जगह बनाई। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाना है। आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट टीमों की रैंकिंग के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने एक ट्वीट किया है, जो आपका दिल जीत लेगा।

वीडियो शेयर कर श्रेयस अय्यर ने दिया अपना फिटनेस अपडेट, लिखा- वर्क इन प्रोग्रेस

रवि शास्त्री ने लिखा, 'इस भारतीय टीम ने नंबर-1 टीम बनने के लिए दृढ़ संकल्प और अटूट फोकस दिखाया है। यह कुछ ऐसा है, जो लड़कों ने ईमानदारी से कमाया है। बीच में ही नियम बदले, लेकिन टीम ने हर बाधाओं को पार किया। मेरे लड़कों ने मुश्किल समय में कड़ा क्रिकेट खेला। इस बिंदास क्रिकेटरों पर मुझे बहुत ज्यादा गर्व है।' टीम इंडिया ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज 3-1 से जीतने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की। वहीं 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

चेतन सकारिया को लेकर कुमार संगकारा ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कुछ कहा

ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट मैच के बाद कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए थे। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी गेंदबाज भी इस सीरीज में नहीं खेल सके थे। टीम इंडिया ने मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर जैसे युवा क्रिकेटरों के दम पर ऑस्ट्रेलिया की फुल स्ट्रेंथ टीम को टेस्ट क्रिकेट में हराया था। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में प्वॉइंट्स के आधार पर टीम इंडिया काफी समय नंबर-1 रही, लेकिन बीच में ही आईसीसी ने प्वॉइंट सिस्टम में बदलाव किया। इसके बावजूद टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही।

संबंधित खबरें