फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशेफाली ब्रिगेड ने इतिहास रचने की ओर बढ़ाए कदम, भारत ने न्यूजीलैंड को रौंदकर फाइनल में की एंट्री

शेफाली ब्रिगेड ने इतिहास रचने की ओर बढ़ाए कदम, भारत ने न्यूजीलैंड को रौंदकर फाइनल में की एंट्री

भारत ने अंडर-19 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया। इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है। फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा।

शेफाली ब्रिगेड ने इतिहास रचने की ओर बढ़ाए कदम, भारत ने न्यूजीलैंड को रौंदकर फाइनल में की एंट्री
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 27 Jan 2023 04:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को अंडर-19 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में भारतीय टीम श्वेता सेहरावत की अर्धशतकीय पारी की बदौलत आठ विकेट से मैच अपने नाम किया। अंडर-19 महिला विश्व कप फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।

न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 107 रन ही बना सकी। 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली। कप्तान शेफाली वर्मा और सेहरावत के बीच पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान 10 रन बनाकर आउट हो गईं। हालांकि श्वेता ने एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत दिलाकर की वापस आई। सौम्या तिवारी ने 26 गेंद में 22 रन का योगदान दिया। श्वेता सेहरावत 45 गेंद में 61 रन बनाकर नाबाद रही। पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए। तृषा ने पांच रन बनाए। 

IND vs AUS : बीसीसीआई सेलेक्टर ने बता दी सरफराज को नजरअंदाज करने की वजह- रडार पर है, लेकिन...

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम अंडर-19 महिला विश्व कप सेमीफाइनल में 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 107 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब हुई थी। टीम ने शुरुआती 13 गेंद के अंदर दो विकेट गंवा दिए थे। कीवी टीम के लिए प्लिमर ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। उन्होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ दो चौके लगाए। इसाबेला गेज ने 26 रन बनाए। भारत के लिए पार्श्वि चोपरा ने तीन विकेट लिए।

'प्लेयर ऑफ द मैच' सोलह साल की लेग स्पिनर पार्श्वी ने न्यूजीलैंड की पारी का तीसरा, चौथा और पांचवां विकेट चटकाया जिससे टीम का स्कोर 13वें ओवर में पांच विकेट पर 74 रन था। टिटास साधु, मन्नत कश्यप, कप्तान शेफाली वर्मा और अर्चना देवी ने एक-एक विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें