DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › AUS W vs IND W: आखिरी वनडे 2 विकेट से जीता भारत, कंगारू टीम के 26 मैचों के विजय अभियान पर लगाई रोक
क्रिकेट

AUS W vs IND W: आखिरी वनडे 2 विकेट से जीता भारत, कंगारू टीम के 26 मैचों के विजय अभियान पर लगाई रोक

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Sun, 26 Sep 2021 02:24 PM
AUS W vs IND W: आखिरी वनडे 2 विकेट से जीता भारत, कंगारू टीम के 26 मैचों के विजय अभियान पर लगाई रोक

भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया टीम को वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में दो विकेट से हराते हुए सम्मान की लड़ाई जीत ली है। टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही कंगारू टीम के पिछले 26 वनडे मैचों से चले आ रहे जीत के सिलसिले को भी तोड़ दिया है। वनडे सीरीज पहले ही गंवा चुकी भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 264 रन बनाने दिए और फिर जरूरी रनों को 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

IPL 2021, CSK vs KKR: केकेआर के खिलाफ मैच में धोनी को इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान, चेन्नई के खिलाफ जमकर चलता है बल्ला

भारत की ओर से इस मैच में सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 59 रन जुटाए। मंधाना 22 रन बनाकर आउट हुईं। शेफाली के 56 रनों के अलावा यास्तिका ने 64, स्नेह राणा ने 30 और दीप्ति शर्मा ने 31 रनों की उपयोगी पारी खेली। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज का पहला मुकाबला 9, जबकि दूसरा मैच 5 विकेट से अपने नाम किया था। अब दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट और उसके बाद 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज क्वींसलैंड में खेली जानी है। टेस्ट 30 सितम्बर से शुरू होगा, जबकि टी-20 सीरीज की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी।

IPL 2021: क्या रोहित शर्मा के सामने विराट कोहली बनेंगे टी-20 क्रिकेट के 10 हजारी, बन 13 रन हैं दूर

पिछले मैच की तरह यह मैच भी आखिरी ओवर तक चला, जहां भारत को जीत नसीब हुई। भारत को जीत के लिए आखिरी 4 गेंदों पर 3 रन चाहिए थे। यहां तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने शानदार चौका जड़कर टीम की जीत पर मुहर लगा दी। गोस्वामी ने इससे पहले गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट झटके थे, जिसकी वजह से उन्हें इस मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। झूलन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान अपने करियर में विकेटों की संख्या 600 के पार पहुंचा दी।

संबंधित खबरें