DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ind vs aus 3rd test day-1: मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन की पांच बड़ी बातें, मयंक रहे हीरो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया।

Virat Kohli (AFP)

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों ने हाफसेंचुरी जड़ी, जिसमें से एक अभी भी क्रीज पर मौजूद है। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में दो विकेट पर 215 रन बना लिए हैं।

पहले दिन मयंक अग्रवाल बेस्ट स्कोरर रहे, जिन्होंने 76 रनों की पारी खेली, जबकि चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली नॉटआउट लौटे। पुजारा 68 और विराट कोहली 47 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने दो विकेट लिए, जबकि बाकी गेंदबाज कोई विकेट नहीं झटक सके।

चलिए एक नजर डालते हैं पहले दिन की पांच बड़ी बातों पर...

1- मयंक पर दांव लगाना रहा सफलः पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए ओपनिंग जोड़ी सिरदर्द बनी हुई थी। मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में 76 रन जड़कर सिलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट को ये मेसेज दे दिया है कि उन पर भरोसा किया जा सकता है। मयंक और पृथ्वी शॉ ने बाकी सलामी बल्लेबाजों के लिए एक तरह से खतरे की घंटी बजा दी है। अब देखना ये होगा कि क्या मयंक अपने इस भरोसे को आने वाले समय में भी कायम रख पाते हैं या नहीं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को खुद पर हावी नहीं होने दिया। जब मौका मिला तो अपने नैचुरल शॉट्स खेले और जब जरूरत दिखी तो डिफेंसिव भी नजर आए।

2- नाथन लायन को विकेट ना देनाः पिछले दो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के लिए नाथन लायन किसी काल से कम साबित नहीं हुए हैं। मैच के पहले दिन लायन ने 21 ओवर फेंके और 59 रन खर्चकर एक भी विकेट नहीं लिया। लायन की गेंद पर मयंक ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और उन्हें अपनी रिदम हासिल करने से दूर रखा।

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के दो पूर्व क्रिकेटरों ने उड़ाया मयंक अग्रवाल और इंडियन क्रिकेट का मजाक, मिला मुंहतोड़ जवाब

ind vs aus: 1947 के बाद ऐसा करने वाले पहले इंडियन ओपनर बने मयंक अग्रवाल

3- विराट कोहली को मिला जीवनदानः विराट कोहली को 47 रनों पर जीवनदान मिला। मिशेल स्टार्क की गेंद पर कप्तान टिम पेन ने उनका कैच टपका दिया। ये जीवनदान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को कितना महंगा पड़ता है, ये तो अब दूसरे दिन ही पता चलेगा। विराट फिलहाल 47 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं।

4- परफेक्ट पुजारा का क्लासः चेतेश्वर पुजारा 68 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। एडिलेड टेस्ट की तरह इस मैच में भी पुजारा एक छोर पर मानो खूंटा गाड़कर बैठ गए हैं। पुजारा 200 गेंद खेल चुके हैं और यही वजह है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एकदम फ्रस्ट्रेट नजर आए। आखिरी के समय में तो जोश हेजलवुड उन्हें कुछ कमेंट करते हुए भी दिखे लेकिन पुजारा का ध्यान भंग नहीं हुआ।

5- विहारी से ओपन कराना नहीं रहा सफलः टीम इंडिया ने इस मैच में एक्सपेरिमेंट के तौर पर हनुमा विहारी से ओपन कराया। ये एक बात रही जो भारत के पक्ष में नहीं गई। हालांकि हनुमा मैदान पर काफी देर टिके, लेकिन कुछ खास लंबी पारी नहीं खेल सके। विहारी ने 66 गेंद खेलीं और महज आठ रन बनाकर आउट हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india australia live score here are 5 big things about day one at melbourne cricket ground