DA Image
4 अप्रैल, 2020|7:31|IST

अगली स्टोरी

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुलदीप का शानदार 'शतक', हासिल की खास उपलब्धि

kuldeep yadav photo ht

चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने वनडे में विकेटों का शतक पूरा कर लिया है और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह भारत के 22वें गेंदबाज़ बन गए हैं। कुलदीप के सीरीज शुरू होने से पहले 99 विकेट थे। वह मुंबई में पहले वनडे में कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए थे लेकिन शुक्रवार को दूसरे वनडे में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 38वें ओवर में एलेक्स कैरी को आउट कर अपना 100वां विकेट हासिल कर लिया और फिर इसी ओवर में स्टीवन स्मिथ को आउट कर अपना 101वां विकेट ले लिया।

कुलदीप इस तरह सबसे कम पारियों में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के संयुक्त रूप से तीसरे स्पिनर बन गए हैं। कुलदीप वनडे में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के 151वें गेंदबाज बन गए है। यह उनका 58वां मैच है और इस तरह से सबसे कम मैचों में 100 विकेट लेने वाले स्पिनरों में संयुक्त तीसरे स्थान पर काबिज हो गए। 

INDvAUS: भारत ने राजकोट में 36 रन से दर्ज की जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

अफगानिस्तान के राशिद खान ने 44 और पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक ने 53 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर ने भी कुलदीप की तरह 58 मैचों में विकेटों का शतक पूरा किया था। ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न 60 पारियों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

INDvAUS: भारत की जीत के वो 5 'हीरो', जिनके दम पर सीरीज हुई बराबर

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india australia kuldeep yadav complete 100 wicket in odi cricket against australia rajkot