DA Image
27 फरवरी, 2021|2:03|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में चोटिल खिलाड़ियों से परेशान हैं ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर, इस टूर्नामेंट को माना जिम्मेदार

Justin-Langer

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर को इंडियन प्रीमियर लीग पसंद है लेकिन उन्होंने पिछले सीजन की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी योगदान है। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में खेला गया। आम तौर पर यह अप्रैल मई में भारत में होता है। आईपीएल के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और ऑस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस की समस्याओं से जूझ रही है।

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ की आलोचना करने वालों पर बरसे ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर, जानें क्या कहा

लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस सीजन में चोटों की लिस्ट लंबी है। मुझे लगता है कि आईपीएल 2020 की टाइमिंग सही नहीं थी। खास तौर पर इतनी बड़ी सीरीज से पहले तो कतई नहीं। भारत के प्रमुख खिलाड़ी मोहम्मद शमी, के एल राहुल और उमेश यादव तो चोटों के कारण सीरीज से बाहर हुए ही और अब ताजा नाम रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का भी जुड़ गया है। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर पहले दो टेस्ट नहीं खेल सके।

नजदीकी मुकाबले में PAK के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोहली को हराया

लैंगर ने हालांकि आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे आईपीएल पसंद है। यह उसी तरह है जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था। काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से लिमिटेड ओवरों के खेल में निखार आ रहा है। उन्होंने कहा कि लेकिन इस बार टाइमिंग सही नहीं थी। दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जाएगी। यह पूछने पर कि बुमराह और जडेजा के नहीं खेलने का कितना असर होगा, उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर काफी असर होगा, लेकिन मुझे लगता है कि अब यह सबसे फिट के बाजी मारने की बात हो गई है। चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में शुरू होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India Australia Justin Langer Suggests timing Of IPL 2020 To Blame For Injury-Wracked Test Series