India A vs West Indies A Shubman Gill breaks Gautam Gambhir s record scores double hundred against West Indies A - India-A vs West Indies-A: शुभमन गिल ने तोड़ा गौतम गंभीर का 17 साल पुराना रिकॉर्ड DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India-A vs West Indies-A: शुभमन गिल ने तोड़ा गौतम गंभीर का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

गिल ने नॉटआउट 204 रन बनाए और भारत-ए को मुश्किल से उबारा। मैच के दूसरे दिन के स्टंप्स के समय भारत-ए का स्कोर 23/3 था।

shubman gill jpg

वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ चल रहे अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में शुभमन गिल ने तीसरे दिन दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच डाला, इसके साथ ही उन्होंने 17 साल पुराना गौतम गंभीर का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया। गिल ने नॉटआउट 204 रन बनाए और भारत-ए को मुश्किल से उबारा। मैच के दूसरे दिन के स्टंप्स के समय भारत-ए का स्कोर 23/3 था। गिल ने हनुमा विहारी (नॉटआउट 118) के साथ मिलकर टीम को संभाला और भारत-ए ने 365 रनों पर पारी घोषित कर दी। तीसरे दिन के स्टंप्स के समय वेस्टइंडीज-ए का स्कोर दूसरी पारी में 37/0 है, जबकि उन्हें जीत के लिए 336 रनों की और जरूरत है।

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में चल रहे मुकाबले के तीसरे दिन गिल ने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर गंभीर का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। गिल अब भारत की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। गिल ने ये कारनामा मात्र 19 साल 334 दिन की उम्र में किया है। उनसे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा सांसद गौतम गंभीर के नाम था। गंभीर ने साल 2002 में 20 साल 124 दिन की उम्र में प्रेसिडेंट xi की तरफ से खेलते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था।

श्रीलंकाई फैन्स ने ऐसे मनाया विलियमसन का B'day, तस्वीरें और वीडियो वायरल

IND vs SA: दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के Fixture में हुए ये खास बदलाव

इसके अलावा गिल अब भारत के बाहर विदेशी जमीन पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। साथ ही कैरेबियाई धरती पर भी वे दोहरा शतक लगाने वाले कम उम्र के भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। गिल ने अपनी इस ऐतिहासिक पारी के दौरान 81.60 की स्ट्राइक रेट से 250 गेंदों में 19 चौके और दो छक्के की मदद से 204 रनों की नॉटआउट पारी खेली। इससे पहले गिल मैच की पहली पारी में पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने हनुमा विहारी के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 315 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India A vs West Indies A Shubman Gill breaks Gautam Gambhir s record scores double hundred against West Indies A