Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटदक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चमके इशान पोरेल और नवदीप सैनी, मेजबान टीम का स्कोर 233-7

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चमके इशान पोरेल और नवदीप सैनी, मेजबान टीम का स्कोर 233-7

भाषा,ब्लोमफोंटेनMohan Kumar
Tue, 30 Nov 2021 09:57 PM
दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चमके इशान पोरेल और नवदीप सैनी, मेजबान टीम का स्कोर 233-7

इस खबर को सुनें

इशान पोरेल और नवदीप सैनी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ए ने दूसरे अनऑफिशियल क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर सात विकेट पर 233 रन किया। तेज गेंदबाज पोरेल ने 26 जबकि सैनी ने 54 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। अर्जन नागवासवाला (44 रन पर एक विकेट), सौरभ कुमार (64 रन पर एक विकेट) और बाबा अपराजित (34 रन पर एक विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ निभाया। दक्षिण अफ्रीका ए ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। जॉर्ज लिंडे (44), सलामी बल्लेबाज सारेल इर्वी (38), रेनार्ड वान टोंडर (34), सिनेथेंबा केशिले (32) और जुबेर हमजा (31) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

क्या 'ओमिक्रॉन' के चलते भारत के दक्षिण अफ्रीका रवाना होने में होगी देरी? BCCI काेषाध्यक्ष अरुण धूमल ने दिया जवाब

दिन का खेल खत्म होने पर मार्को जेनसन 38 जबकि लुथो सिपामला एक रन बनाकर खेल रहे थे। लिंडे और जेनसन ने सातवें विकेट के लिए 53 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। लिंडे ने 63 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का मारा जबकि जेनसन 62 गेंद की अपनी पारी में अब तक पांच चौके और एक छक्का जड़ चुके हैं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत खराब रही और उसने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर पिछले मैच में शतक जड़ने वाले कप्तान पीटर मलान (00) का विकेट गंवा दिया, जिन्हें नागवासवाल ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

IPL 2022: एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली हुए रिटेन, मेगा ऑक्शन में उतरेंगे हार्दिक पांड्या और राशिद खान

इर्वी और टोंडर ने इसके बाद 27 से अधिक ओवर तक भारतीय गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। पोरेल ने हालांकि इन दोनों को लगातार ओवरों में पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को दोहरा झटका किया। टोंडर ने कप्तान प्रियांका पांचाल को कैच थमाया जबकि इर्वी अभिमन्यु ईश्वरन को कैच दे बैठे। इर्वी ने 92 गेंद की अपनी पारी में छह चौके मारे जबकि टोंडर ने 87 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके जड़े।

पिछले मैच में शतक जड़ने वाले टोनी डि जॉर्जी (02) को सैनी ने पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर चार विकेट पर 92 रन किया। हमजा भी इसके बाद सौरभ की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए। लिंडे और केशिले ने छठे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। बाबा अपराजित ने केशिले को इशान किशन के हाथों स्टंप कराके भारतीय टीम को छठी सफलता दिलाई। लिंडे और जेनसन ने टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। सैनी ने लिंडे को ईश्वरन के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

epaper

संबंधित खबरें