फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटNZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से भारत ए ने कराया ड्रॉ

NZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से भारत ए ने कराया ड्रॉ

शुभमन गिल (नाबाद 204) के दोहरे शतक और प्रियांक पांचाल (115) तथा हनुमा विहारी (नाबाद 100) के शतकों से भारतीय ए और न्यूजीलैंड ए के बीच पहला गैर आधिकारिक टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। भारतीय टीम की...

NZ A vs IND A: शुभमन गिल के दोहरे शतक से भारत ए ने कराया ड्रॉ
एजेंसी,क्राइस्टचर्चSun, 02 Feb 2020 02:18 PM
ऐप पर पढ़ें

शुभमन गिल (नाबाद 204) के दोहरे शतक और प्रियांक पांचाल (115) तथा हनुमा विहारी (नाबाद 100) के शतकों से भारतीय ए और न्यूजीलैंड ए के बीच पहला गैर आधिकारिक टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। भारतीय टीम की तरफ से शुभमन ने 279 गेंदों में 22 चौके और चार छक्के के मदद से नाबाद 204 रन की बेहतरीन पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम मुकाबले के चौथे और आखिरी दिन तीन विकेट पर 448 रन बना सकी और मुकाबला ड्रॉ हो गया।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहली पारी में डेन क्लिवर के 196 और मार्क चापमैन के 114 रनों की शतकीय पारी की बदौलत सात विकेट पर 562 रन बनाकर पारी घोषित की थी और 346 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरी पारी में भारतीय सलामी जोड़ी बेदम रही और मयंक अग्रवाल बिना खाता खोले पवेलियन चल दिए।

NZvsIND: संजू सैमसन के लिए 1.3 ओवर बना 'अनलकी', कुगेलजिन-सैंटनर की जोड़ी ने फिर पहुंचाया पवेलियन

मयंक के आउट होने के बाद प्रियांक ने अभिमन्यु इश्वरन के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि ईश्वरन एजाज पटेल की गेंद पर हेमिश रुथरफोर्ड को कैच थमा बैठे। इश्वरन ने 26 रन बनाए।

प्रियांक ने इसके बाद शुभमन के साथ भारतीय पारी को संभाला और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 167 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। प्रियांक ने 164 गेंदों में सात चौके और छह छक्कों की मदद से 115 रन बनाए। हालांकि प्रियांक भी पटेल की गेंद पर सिएन सोलिया को कैच थमा बैठे। उनका विकेट 226 के स्कोर पर गिरा।

NZvsIND: विराट कोहली को आराम, भारत की प्लेइंगXI पर कुछ ऐसे आए रिएक्शन

प्रियांक और शुभमन के बीच हुई बड़ी साझेदारी के बाद हनुमा ने भी शुभमन का बखूबी साथ निभाया। दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन तरीके से बल्लेबाजी की और शुभमन ने दोहरा जड़ दिया। हनुमा ने भी 113 गेंदों में 11 चौकों और तीन छक्कों के सहारे नाबाद 100 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से पटेल ने 36 ओवर में 145 रन देकर दो विकेट और माइकल राए ने 95 रन देकर एक विकेट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें