DA Image
16 फरवरी, 2020|9:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND-A vs NZ XI: तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने दो बार अपनी गेंद से हवा में उड़ाया स्टंप- देखें Video

न्यूजीलैंड XI के एजाज अहमद और जैकब डफी को जिस तरह से सिराज ने आउट किया, उसका वीडियो वायरल हो गया है। सिराज ने पटेल को जो गेंद फेंकी उसने सीधा मिडिल स्टंप उखाड़ा।

india a vs new zealand xi  photo credit  vimeo

इंडिया-ए और न्यूजीलैंड XI के बीच तीन मैचों की अनाधिकारिक वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में इंडिया-ए ने बुधवार (22 जनवरी) को न्यूजीलैंड XI को पांच विकेट से हराया। इंडिया-ए ने इस तरह से सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इंडिया-ए की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिए। सिराज ने इस दौरान दो बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया, जबकि एक विकेट उनके खाते में कैच से आया। सिराज ने दो खतरनाक गेंदों पर विकेट लिए।

न्यूजीलैंड XI के एजाज अहमद और जैकब डफी को जिस तरह से सिराज ने आउट किया, उसका वीडियो वायरल हो गया है। सिराज ने पटेल को जो गेंद फेंकी उसने सीधा मिडिल स्टंप उखाड़ा। स्टंप बस उखड़ा ही नहीं बल्कि हवा में उड़ता हुआ गिरा। इसके बाद उन्होंने जैकब को ऑफ स्टंप पर गेंद फेंकी और ऑफ स्टंप भी कुछ इसी तरह हवा में उड़ता नजर आया। देखें वीडियो-

इंडिया-ए ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड XI को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर इंडिया-ए ने 48.3 ओवर में न्यूजीलैंड XI को 230 रनों पर ऑलआउट कर दिया। सिराज ने सबसे ज्यादा तीन, जबकि खलील अहमद और अक्षर पटेल ने दो-दो, विजय शंकर और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिया। सिराज ने 6.3 ओवर गेंदबाजी की और 33 रन खर्चकर तीन विकेट निकाले। भारत को पहली सफलता भी सिराज ने ही दिलाई थी। उन्होंने जॉर्ज वर्कर को ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इस तरह से उन्होंने न्यूजीलैंड XI का पहला और आखिरी विकेट अपने नाम किया।

ODI टीम में केदार जाधव को लेकर हेड कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

स्लेजिंग के दौरान इतना एग्रेसिव हुए ये क्रिकेटर कि जबड़ा हिल गया- Pic

जवाब में इंडिया-ए ने 39.3 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद पर 48 और संजू सैमसन ने 21 गेंद पर 39 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंद पर 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india a vs new zealand a Mohammed Siraj sends stumps flying with lethal deliveries against New Zealand xi watch video here