फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND A vs NZ A: युवा बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन, अजिंक्य रहाणे फिर हुए फ्लॉप

IND A vs NZ A: युवा बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन, अजिंक्य रहाणे फिर हुए फ्लॉप

आॅस्ट्रेलिया में 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले अपनी तै​यारियों को दुरुस्त करने के लिए टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी एक टीम के साथ जुड़कर न्यूजीलैंड की ए टीम के खिलाफ उसी की धरती पर...

IND A vs NZ A: युवा बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन, अजिंक्य रहाणे फिर हुए फ्लॉप
भाषा। ,माउंट माउंगानुइ। Fri, 16 Nov 2018 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

आॅस्ट्रेलिया में 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले अपनी तै​यारियों को दुरुस्त करने के लिए टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी एक टीम के साथ जुड़कर न्यूजीलैंड की ए टीम के खिलाफ उसी की धरती पर अनाधिकृत टेस्ट मैच खेल रहे हैं। माउंट माउंगानुइ में खेले जा रहे इस अनधिकृत टेस्ट मैच के पहले दिन स्टंप के  समय भारत ए ने पांच विकेट पर 340 रन बनाए। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ समेत चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। लेकिन भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक बार फिर असफल रहे और सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस चार दिवसीय मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने पर पार्थिव पटेल 111 गेंदों में 79 रन बनाकर खेल रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले हनुमा विहारी ने 150 गेंदों में 86 रन बनाए। वह दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए। 
    
हनुमा, पृथ्वी और मयंक ने ठोक अर्धशतक 
हनुमा विहारी ने अपनी पारी में आठ चौके लगाए। जबकि पार्थिव पटेल अब तक 10 चौके लगा चुके हैं। मयंक अग्रवाल ने 65 और पृथ्वी शॉ ने 62 रन बनाए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ए को पृथ्वी शॉ और मुरली विजय ने अच्छी शुरूआत दी। मुरली विजय 28 रन बनाकर आउट हुए। पृथ्वी ने मयंक के साथ 50 रन की साझेदारी की लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर थियो वान वोरकॉम ने उन्हें आउट किया। हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। मयंक अग्रवाल को मध्यम गति के तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर ने बोल्ड किया। शॉ ने 88 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। जबकि अग्रवाल ने 10 चौके और दो छक्के जड़े। हनुमा विहारी और पार्थिव पटेल ने पांचवें विकेट के लिए 138 रन जोड़े।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले सामने आई कप्तान विराट की सबसे बड़ी चिंता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें