अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: भारत के इस उभरते तेज गेंदबाज की स्विंग देख आप रह जाएंगे दंग

वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉन्टन में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन इंडिया-ए के तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने अपनी गेंदाबाजी से क्रिकेट एक्सपर्ट्स को काफी प्रभावित किया।

Rajneesh Gurubani

भारत की सीनियर टीम के साथ ही होनहार युवाओं से सजी इंडिया-ए टीम भी इंग्लैंड के दौरे पर है और वेस्टइंडीज के साथ अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेल रही है। टॉन्टन में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन इंडिया-ए के तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने अपनी गेंदाबाजी से क्रिकेट एक्सपर्ट्स को काफी प्रभावित किया। रजनीश अपनी प्रतिभा 2017-18 के रणजी सीजन में भी दिखा चुके हैं। उनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत विदर्भ ने इस साल पहली बार रणजी ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। रजनीश गुरबानी ने फाइनल में दिल्ली के खिलाफ हैट्रिक लिया था। हालांकि, अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद वह आईपीएल 2018 नीलामी में अनसोल्ड रह गए थे। अब इंडिया-ए के साथ इंग्लैंड के दौरे पर गए रजनीश अपनी काबिलियत से सबको चौंका रहे हैं। भारत के इस उभरते हुए तेज गेंदबाज का एक वीडियो सामने आया है।

इस वीडियों में गुरबानी एक ऐसी गेंद डाल रहे हैं, जिसे देखकर उनके साथी खिलाड़ी और बल्लेबाज हैरान रह जाते हैं। वेस्टइंडीज-ए के कप्तान शामराह ब्रूक्स के खिलाफ रजनीश गुरबानी ने एक ऐसी गेंद फेंकी कि वह आश्चर्यचकित रह गए और साथ ही विकेटकीपर भी। गुरबानी की गेंद को ब्रूक्स इस उम्मीद के साथ  खेलते हैं कि वह अंदर की ओर आएगी, लेकिन गेंद उनके बल्ले के ठीक सामने पिच होने के बाद तेजी से बाहर की तरफ चली जाती है। इतना ही नहीं गेंद विकेट के पीछे और ज्यादा स्विंग होते हुए पहली स्लिप में पहुंच जाती है। विकेटकीपर गेंद को विकेट के ठीक पीछे गैदर करने की उम्मीद लगाए रखता है, लेकिन वह पहली स्लिप पर गेंद को गैदर करता है। गुरबानी की इस स्विंग गेंदबाजी को देखकर क्रिकेट के जानकार काफी प्रसन्न हैं। हालांकि, इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों को इस तरह का स्विंग मिलता है।

रोजर फेडरर को चौंकाने वाले केविन एंडरसन को एबी डीविलियर्स दे चुके हैं मात

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India A Rajnish Gurubani Fast Bowling in England against West Indies Leaves Everyone Shocked