अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम इंडिया से पहले इंडिया-ए ने इंग्लैंड में दिखाया दम, रिषभ पंत और मोहम्मद सिराज बने हीरो

रिषभ पंत ने केवल 71 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए और जयंत यादव (23) के साथ मिलकर छठें विकेट के लिए 100 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के तूफानी अर्धशतक की मदद से भारत ‘ए’ ने इंग्लैंड के टॉन्टन में खेले गए दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ‘ए’ को पांच विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से अपना कब्जा जमाया। भारत ‘ए’ के सामने जीत के लिए 321 रन का लक्ष्य था, जो उसने मैच के चौथे और अंतिम दिन पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। पंत ने केवल 71 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए और जयंत यादव (23) के साथ मिलकर छठें विकेट के लिए 100 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। इन दोनों टीमों के बीच बैकनहम में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था। सिराज ने मैच की दोनों पारियों में 4-4 विकेट चटकाए।

भारतीय टीम ने चौथे दिन सुबह तीन विकेट पर 214 रन से आगे खेलना शुरू किया था। भारत ने हालांकि अंकित बावने (एक) और तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज हनुमा विहारी (68) के विकेट पहले तीन ओवर में ही गंवा दिए। यहीं से पंत ने जिम्मेदारी संभाली और कैरेबियाई टीम की मैच में वापसी की उम्मीदों पर पानी फेरा। विहारी ने तीसरे दिन कप्तान करूण नायर (55) के साथ तीसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा था। वेस्टइंडीज 'ए' ने अपनी पहली पारी में 302 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम 192 रन ही बना पाई थी। वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 210 रन बनाकर भारत को मुश्किल लक्ष्य दिया था।  भारतीय टीम अब इंग्लैंड 'ए' के खिलाफ वारेस्टर में अनाधिकृत टेस्ट मैच खेलेगी।

विराट की हाफसेंचुरी औैर टीम की जीत पर ऐसा था अनुष्का का रिऐक्शन- VIDEO

जिसकी वजह से लॉर्ड्स में 'दादा' ने लहरायी थी टीशर्ट, उसने क्रिकेट को कहा अलविदा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India A first won the tri series and have now beaten West Indies A in the longer format to clinch the series 1 and 0 in Taunton