फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को तीसरे मैच में 134 रन से धोया, सीरीज 2-0 से जीती

इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को तीसरे मैच में 134 रन से धोया, सीरीज 2-0 से जीती

इंडिया 'ए' ने अहमदाबाद में खेले गए तीसरे अनौपचारिक टेस्ट मैच में इंग्लैंड लायंस पर 134 रन की शानदार जीत दर्ज की। भारत ए ने दूसरा टेस्ट मैच एक पारी और 16 रन से जीता था।

इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस को तीसरे मैच में 134 रन से धोया, सीरीज 2-0 से जीती
Himanshu Singhएजेंसी,अहमदाबादSun, 04 Feb 2024 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया 'ए' ने अपने स्पिनरों के दमदार प्रदर्शन से रविवार को तीसरे और अंतिम अनौपचारिक टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड लायंस पर 134 रन की शानदार जीत दर्ज की। इंग्लैंड लायंस की टीम 403 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 268 रन पर सिमट गई, जिससे भारत 'ए' ने तीन मैच की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की।

मुंबई के बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (60 रन देकर पांच विकेट) और मध्य प्रदेश के ऑफ स्पिनर सारांश जैन (50 रन देकर तीन विकेट) ने मिलकर आठ विकेट चटकाए, जिससे सुबह दो विकेट पर 83 रन से खेल शुरू करने वाली इंग्लैंड की दूसरी पारी सिमट गई।

इंग्लैंड लायंस के सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस ने 41 रन से शुरूआत करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और वह अच्छी लय में दिख रहे थे। लेकिन मुलानी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये और उनकी 55 रन की पारी समाप्त हुई। तब इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 120 रन था। लेकिन टीम ने 20 रन के अंदर तीन और विकेट गंवा दिये जिससे उसका स्कोर सात विकेट पर 140 रन हो गया।

मुलानी ने इंग्लैंड लायंस के कप्तान जोश बोहानन (18) और डैन मूस्ले (05) का विकेट हासिल किया। इंग्लैंड लायंस की टीम चुनौती दिए बिना आउट होने वाली नहीं थी। विकेटकीपर बल्लेबाज ओली रॉबिन्सन (80 रन) और जेम्स कोल्स (31 रन)ने आठवें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी निभाकर टीम को आसानी से 200 रन के पार कराया।

IND vs ENG : माइकल वॉन की भविष्यवाणी से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी हो जाएंगे खुश, कहा- इंग्लैंड शायद हार जाएगा

मुलानी ने कोल्स को पगबाधा की अपील पर आउट कर इस भागीदारी का अंत किया। जैन ने फिर रॉबिन्सन को पवेलियन भेजा और इंग्लैंड लायंस की पारी खत्म होते ही मैच जल्दी समाप्त हो गया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें