फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंडिया ए के कप्तान यश ढुल ने किया कमाल, एशिया कप 2023 के पहले ही मैच में ठोका शतक

इंडिया ए के कप्तान यश ढुल ने किया कमाल, एशिया कप 2023 के पहले ही मैच में ठोका शतक

इंडिया ए के कप्तान यश ढुल ने कमाल की बल्लेबाजी कर इमर्जिंग टीम्स एशिया कप 2023 के पहले ही मैच में शतक ठोक दिया। उन्होंने यूएई की ए टीम के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी की। ये एक लो स्कोरिंग मैच था।

इंडिया ए के कप्तान यश ढुल ने किया कमाल, एशिया कप 2023 के पहले ही मैच में ठोका शतक
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 14 Jul 2023 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका में इस समय एसीसी मेंस इमर्जिंग टीम्स एशिया कप 2023 का आयोजन हो रहा है। इसमें 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें इंडिया ए भी शामिल है। इंडिया ए के कप्तान यश ढुल हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ही शतक ठोक दिया है। इस टूर्नामेंट का ये किसी भी बल्लेबाज का दूसरा शतक है। इससे पहले श्रीलंका ए के अविष्का फर्नांडो ने शतकीय पारी खेली थी। वहीं, अब लो स्कोरिंग मैच में यश ढुल ने कप्तानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। 

इस मैच की बात करें तो इंडिया ए टीम के कप्तान यश ढुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। भारत के सामने यूएई की टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 175 रन ही बना सकी। यूएई की टीम के कप्तान ए वलथापा चिदंबरम ने 44 रन की पारी खेली, जबकि अर्यांश शर्मा ने 38 रन बनाए और 35 रन मोहम्मद फराजुद्दीन ने बनाए। इंडिया ए की तरफ से हर्षित राणा ने 4 विकेट चटकाए और दो-दो विकेट नितीश रेड्डी और मानव सुथर को मिले। 

सुपर जाएंट्स ने क्विंटन डिकॉक से छीनी कप्तानी, इस खिलाड़ी को सौंपी कमान

वहीं, जब भारत की टीम 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो शुरुआत अच्छी नहीं मिला। पहला विकेट 23 रन और दूसरा विकेट 41 रनों पर गिरा। हालांकि, इसके बाद कप्तान यश ढुल क्रीज पर आए और उन्होंने निकिन जोस के साथ अटूट साझेदारी कर जीत दिलाई। इस दौरान यश ढुल ने 84 गेंदों में 20 चौके और एक छक्के की मदद से 108 रनों की पारी खेली, जबकि निकिन जोस 53 गेंदों में 41 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत ने ये मैच 8 विकेट से जीता। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें