फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND W vs SA W: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 रन से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई, लिजेल ली ने ठोका शतक

IND W vs SA W: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 रन से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई, लिजेल ली ने ठोका शतक

साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने तीसरे वनडे मैच  में शुक्रवार को भारत को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 6 रन से हरा दिया। ओपनर लिजेल ली ने नाबाद 132 रन की मदद से साउथ अफ्रीका ने भारत को मैच...

IND W vs SA W: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 रन से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई, लिजेल ली ने ठोका शतक
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 12 Mar 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें


साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने तीसरे वनडे मैच  में शुक्रवार को भारत को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 6 रन से हरा दिया। ओपनर लिजेल ली ने नाबाद 132 रन की मदद से साउथ अफ्रीका ने भारत को मैच हराने के साथ सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। साउथ अफ्रीका ने भारत को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने के लिए कहा। भारत ने पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 248 रन बनाये थे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने जब 46.3 ओवर में चार विकेट पर 223 रन बना लिए तभी बारिश आ गयी और खेल रोकना पड़ा। इसके बाद मैच आगे नहीं खेला जा सका और तब साउथ अफ्रीका डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर छह रन आगे था और उसे विजेता घोषित कर दिया गया। लिजेल ली  को उनके शानगार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

IND W vs SA W: मिताली राज के इतिहास रचने पर सचिन, जाफर ने दिया ये रिएक्शन

इससे पहले 38 साल की मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे किए और ये कारनामा करने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर बनी। उनसे पहले इंग्लैंड की चार्लेट एडवर्ड्स ने ये कारनामा किया है। मिताली ने 35 रन बनाने के साथ ही अपने 10,000 रन पूरे किए। मिताली ने 36 रन बनाए। भारत ने 64 रनों तक दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मिताली राज और पूनम राउत ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर स्कोर 141 रनों तक पहुंचाया। मिताली राज ने अपनी पारी के दौरान पांच चौके लगाए। लिजेल ली के शतक ने पूनम राउत और मिताली की पारी पर पानी फेर दिया और भारत मैच हारने के साथ सीरीज में भी पिछड़ गया। पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच 14 मार्च को खेला जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें