फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND W vs AUS W Final: गोल्ड मेडल पर किसका होगा कब्जा? जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

IND W vs AUS W Final: गोल्ड मेडल पर किसका होगा कब्जा? जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का फाइनल मुकाबला आज यानि कि 7 अगस्त को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाना है। दोनों ही टीमों की नजरें गोल्ड मेडल अपने नाम कर इतिहास रचने पर होगी।

IND W vs AUS W Final: गोल्ड मेडल पर किसका होगा कब्जा? जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 07 Aug 2022 09:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का फाइनल मुकाबला आज यानि कि 7 अगस्त को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाना है। दोनों ही टीमों की नजरें गोल्ड मेडल अपने नाम कर इतिहास रचने पर होगी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम ने जहां पहले सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को करीबी मुकाबले में 4 रनों से पटखनी देकर फाइनल में प्रवेश किया, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से रौंदा। भारतीय समयानुसार गोल्ड मेडल के लिए फाइनल मुकाबला रात 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। आइए इस बड़े मुकाबले से पहले दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स पर एक नजर डालते हैं- 

VIDEO: ऋषभ पंत अपनी विकेट कीपिंग को लेकर फिर चर्चा में आए, कप्तान रोहित शर्मा भी चिल्लाए! जानें पूरा मामला

भारत के लिए आसान नहीं होगी गोल्ड मेडल की राह

भारत के लिए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाराना आसान नहीं होने वाला है। दोनों टीमों के टी20 रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच आभी तक कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 6 ही बार टीम इंडिया जीत दर्ज कर पाई है, वहीं 17 बार कंगारुओं ने भारत को धूल चटाई है। भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Win/Loss 0.352 का है जो काफी निराश करने वाला है।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद इस खिलाड़ी की तारीफ में पढ़े कसीदे, खराब प्रदर्शन के बावजूद दिया था मौका

IND W vs AUS W हेड टू हेड रिकॉर्ड

मैच -24
भारत की जीत - 6
ऑस्ट्रेलिया की जीत - 17
कोई परिणाम नहीं - 1

रोहित शर्मा का कमाल, पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद नहीं हारे एक भी सीरीज; पाकिस्तानी कप्तान की भी करी बराबरी

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के मुंह से ऑस्ट्रेलिया ने छीनी थी जीत

CWG 2022 का आगाज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले से ही हुआ था। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने हारी हुई बाजी पलटते हुए भारत को 3 विकेट से पटखनी दी थी। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक की मदद से 154 रन बनाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए कंगारू टीम ने 49 रन पर अपने 5 विकेट खो दिए थे, मगर इसके बाद एशले गार्डनर ने 52 रन की धमाकेदार पारी खेल भारत के मुंह से जीत छीन ली थी।

टूर्नामेंट का आगाज तो भारत पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हुआ था, मगर वो कहते हैं ना अंत भला तो सब भला। तो क्या भारत फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर बदला चुकता करने के साथ गोल्ड मेडल जीत पाएगा?

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper