फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND W vs AUS W 1st T20I : भारत ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से रौंदा, मंधाना, शेफाली और साधू चमकीं

IND W vs AUS W 1st T20I : भारत ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से रौंदा, मंधाना, शेफाली और साधू चमकीं

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में 9 विकेट से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 142 रनों के लक्ष्य को भारत ने एक विकेट खोकर 18वें ओवर में हासिल किया।

IND W vs AUS W 1st T20I : भारत ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से रौंदा, मंधाना, शेफाली और साधू चमकीं
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 05 Jan 2024 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में 9 विकेट से करारी शिकस्त दी है। नवी मुंबई में खेले गए मुकाबले में टिटास साधू के 4 विकेट की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 19.2 ओवर में 141 रन पर समेट दिया। इसके जवाब में भारतीय महिला टीम ने एक विकेट खोकर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से रौंदा। भारत ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 145 रन बनाकर मैच जीता। 

ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई और टीम को जीत के करीब पहुंचाया। स्मृति मंधाना ने 52 गेंद में 54 रन बनाए। शेफाली 44 गेंद में 64 रन बनाकर नाबाद रहीं। तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच जीतकर भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। 

इससे पहले भारतीय महिला टीम ने टिटास साधू (17 रन देकर चार विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत से शुक्रवार को तीन मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 19.2 ओवर में 141 रन पर समेट दिया। साधू के अलावा दीप्ति शर्मा ने 24 रन देकर दो श्रेयंका पाटिल ने 19 रन देकर दो विकेट झटके। साधू के शुरू में तीन विकेट झटकने के बाद फोबे लिचफील्ड (49 रन) और एलिसे पैरी (37 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी निभाकर आस्ट्रेलिया को इस स्कोर तक पहुंचाया।

साधू ने पावरप्ले में अपने पहले स्पैल में तीन ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट झटके, जिसमें उन्होंने बेथ मूनी (17), तहलिया मैकग्रा (शून्य) और एशले गार्डनर (शून्य) के विकेट लिये। दायें हाथ की इस तेज गेंदबाज ने अपने अंतिम ओवर (पारी का 18वां) में अनाबेल सदरलैंड (12) के रूप में अपना चौथा विकेट हासिल किया।

वनडे श्रृंखला में बल्लेबाजी में शीर्ष पर रहीं लिचफील्ड ने टी20 में भी अपनी फॉर्म जारी रखी लेकिन अर्धशतक से चूक गयीं। उनकी पारी में तीन छक्के और चार चौके जड़े थे जिससे उन्होंने 32 गेंद में 49 रन बनाये। पैरी ने दो चौके और इतने ही छक्के से 30 गेंद में 37 रन का योगदान दिया।

टी20 विश्व कप 2024 में किन टीमों से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानिए कब होगी पाकिस्तान से टक्कर, यहां मिलेगी पूरी डिटेल्स

भारत ने अपने क्षेत्ररक्षण में काफी सुधार किया और काफी रन रोके। लेकिन 12वें ओवर में लिचफील्ड जब 27 रन पर थी, तब उनका कैच छूटा। दीप्ति की गेंद पर वह रिवर्स स्वीप करने की कोशिश कर रही थीं लेकिन रेणुका सिंह और जेमिमा रोड्रिग्स के बीच हुए भ्रम से कैच छूट गया। लिचफील्ड 15वें ओवर में अमनजोत कौर (23 रन देकर एक विकेट) का शिकार हुईं जिनका कैच भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने लपका। हरमनप्रीत ने मैच में चार कैच लपके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें