फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में सिर्फ फील्डिंग करके दीपक हुड्डा ने की इस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी!

जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में सिर्फ फील्डिंग करके दीपक हुड्डा ने की इस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी!

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली जीत के साथ एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में सिर्फ फील्डिंग करके दीपक हुड्डा ने की इस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी!
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 09:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में दमदार एंट्री मारी है। उन्होंने आईपीएल में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए और फिर बड़ौदा के लिए घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में जगह बनाई। इस साल की शुरुआत में दीपक को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली। हुड्डा के लिए उनकी गेंदबाजी भी एक प्लस प्वाइंट है, जो उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती है।  

दीपक हुड्डा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से 15 मैच (10 टी20 और पांच वनडे) खेले हैं और इन सभी मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है। उन्होंने टी20 में एक खास प्रभाव छोड़ा है और अब वह एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।  

दरअसल दीपक हुड्डा ने जब से इंटरनेशन डेब्यू किया है, तब से लेकर अब तक ऑफ स्पिनर ने कुल 15 मैच खेले हैं और जिन मैचों में उनकी मौजूदगी रही है भारत ने वो सभी मैच जीते हैं। वर्ल्ड रिकॉर्ड की बात करे तो रोमानिया के क्रिकेटर सात्विक नादिगोतला ऐसा कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं, लेकिन भारत के हुड्डा ने अब इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और उनके पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का बड़ा मौका है। इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से सात्विक नादिगोतला ने लगातार सबसे ज्यादा 15 मैच जीते हैं।

IND vs ZIM : इंटरनेशनल वापसी पर जीत से खुश हैं केएल राहुल, लेकिन अब रिहैब से नहीं गुजरना चाहते; जानिए क्या

जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में भी दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। हालांकि उनको बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। वह इस मैच में सिर्फ फील्डिंग करते हुए नजर आए। भारत ने पहले वनडे मैच में गुरुवार को जिंबाब्वे पर 10 विकेट की एकतरफा जीत दर्ज करके तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। भारत ने वनडे क्रिकेट में तीसरी बार जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया है।

जिम्बाब्वे के 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने गिल (72 गेंद में नाबाद 82, 10 चौके, एक छक्का) और धवन (113 गेंद में नाबाद 81, नौ चौके) के बीच अटूट शतकीय साझेदारी से 19.1 ओवर शेष रहते बिना विकेट खोए 192 रन बनाकर जीत दर्ज की।

epaper