फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटind vs wi: 10,000 ODI रन से पहले विराट ने तोड़ा तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड

ind vs wi: 10,000 ODI रन से पहले विराट ने तोड़ा तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में रिकॉर्ड्स तोड़ने का सिलसिला जारी रखा। हाफसेंचुरी पर पहुंचने से पहले ही विराट ने सचिन तेंदुलकर के दो बड़े रिकॉर्ड्स तोड़...

ind vs wi: 10,000 ODI रन से पहले विराट ने तोड़ा तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,विशाखापट्टनमThu, 25 Oct 2018 07:47 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में रिकॉर्ड्स तोड़ने का सिलसिला जारी रखा। हाफसेंचुरी पर पहुंचने से पहले ही विराट ने सचिन तेंदुलकर के दो बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ डाले। सीरीज का दूसरा वनडे विशाखापट्टनम के डॉ. वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

विराट ने मैच के दौरान घरेलू मैदानों पर 4000 रन पूरे कर लिए। होम ग्राउंड्स पर सबसे तेज 4000 रनों का रिकॉर्ड इससे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था। तेंदुलकर ने 92 पारियों में ये कारनामा किया था, जबकि विराट ने ये कारनामा महज 78 पारियों में कर डाला। तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धौनी हैं, जिन्होंने 99 पारियों में होम ग्राउंड्स पर 4000 रन ठोके थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस ने 109 और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने 110 पारियों में ऐसा किया था।

इंग्लैंड में टेस्ट डेब्यू में फिफ्टी जड़ने वाले इस क्रिकेटर ने की सगाई, ऐसे किया ऐलान

तमीम इकबाल को जानिए क्यों विराट कोहली नहीं लगते हैं सामान्य इंसान

इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ओर से सबसे ज्यादा वनडे रन का रिकॉर्ड भी अब विराट के नाम दर्ज हो गया है। वनडे में सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1573 रन बनाए थे, विराट अब इस आंकड़े से आगे निकल चुके हैं। तीसरे नंबर पर 1348 रनों के साथ राहुल द्रविड़ हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें