DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 3rd ODI: विराट-रोहित के निशाने पर है यह बड़ा रिकॉर्ड, आजतक कोई नहीं कर पाया ये कमाल

India vs West Indies 2019: विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 1000 रन की साझेदारी से केवल 27 रन दूर हैं।

virat kohli and rohit sharma  getty images

India vs west Indies, 3rd ODI:  टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। 279 रन बनाने के बाद भारत ने वेस्टइंडीज को 202 रन पर आउट कर दिया। भारत ने यह मैच 59 रन से जीत कर 1-0 की लीड ले ली है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे पोर्ट ऑफ स्पेन में बुधवार (14 अगस्त) को खेला जाना है। मेजबान वेस्टइंडीज के लिए यह मैच 'करो या मरो' वाला मैच होगा। इस मैच में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के पास साझेदारी का एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। 

दूसरे वनडे में विराट कोहली ने शानदार शतक बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। यह उनका 42वां शतक था। बुधवार को विराट के सामने एक और रिकॉर्ड बनाने की चुनौती होगी। विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 1000 रन की साझेदारी से केवल 27 रन दूर हैं। यदि ये दोनों यह उपलब्धि हासिल कर लेते हैं तो विराट-रोहित की जोड़ी पहली ऐसी जोड़ी बन जाएगी, जिसने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन की साझेदारी की है। 

INDvsWI, 3rd ODI: युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं रोहित शर्मा 

दूसरे वनडे में छोड़ा था सचिन-सहवाग को पीछे
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विराट और रोहित के बीच 50 रन की भागीदारी हुई। इसके साथ ही इन दोनों ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया था। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने 32 बार 50 या उससे अधिक रनों की भागीदारी की। जबकि सचिन और सहवाग ने यही भागीदारी 31 बार की है।

भारत के लिए 50 रनों की भागीदारी के रिकॉर्ड
55- सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर
32- विराट कोहली और रोहित शर्मा
31- वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर

विश्व कप के बाद से इस तरह अफवाहें थीं कि दोनों के बीच आपसी टकराव चल रहा है, लेकिन दोनों आपसी तालमेल और समझदारी का परिचय दिया। विराट कोहली ने मैच से पहले कहा कि पोर्ट ऑफ स्पेन का तापमान उनके लिए चुनौती होगा। 

INDvsWI, 3rd ODI: इस बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ 4 विकेट दूर हैं कुलदीप यादव, शमी को छोड़ेंगे पीछे

उन्होंने कहा, ''यह चुनौती है, क्योंकि दिन के समय वहां बारिश हो सकती है, इसलिए वहां गर्मी और ह्यूमिडिटी होगी।'' दूसरे वनडे में जब वह 65 रन पर थे तो, कोहली ने कहा उस समय परिस्थितियां मुझे कड़ी मेहनत के प्रेरित कर रही थीं। उन्होंने कहा, ''मेरे लिए यह जरूरी था कि मैं क्रीज पर रहूं। एक टीम के रूप में हम कोशिश करते हैं कि टॉप तीन बल्लेबाजों में से एक बड़ी पारी खेले। शिखर और रोहित के लगातार यह करते रहे हैं, लेकिन इस मैच में वे कुछ खास नहीं कर पाए तो यह मेरी जिम्मेदारी थी।''

कप्तान विराट कोहली ने दूसरे वनडे में शानदार 120 रनों की पारी खेलने के साथ-साथ तीन बेहतीन कैच भी लपके। उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs wi Virat Kohli and Rohit Sharma 27 runs away to completing big record for Team India at 3rd odi