DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs WI: कप्तानी के मामले में विराट ने की धौनी की बराबरी, देखें आंकड़े

विराट कोहली की कप्तानी में ये टीम इंडिया की 27वीं टेस्ट जीत है, इसके साथ ही वो अब टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं।

virat kohli

India National Cricket Team: Ind vs WI: India vs West Indis: Virat Kohli: MS Dhoni: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच एंटीगा में खेला गया। भारत ने मैच चौथे दिन ही 318 रनों से अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी महज 100 रनों पर ऑलआउट हो गई। विराट कोहली की कप्तानी में ये टीम इंडिया की 27वीं टेस्ट जीत है, इसके साथ ही वो अब टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। विराट ने टेस्ट जीत के मामले में महेंद्र सिंह धौनी की बराबरी भी कर ली है। 

महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 60 टेस्ट खेले, जिसमें से 27 में जीत दर्ज की, वहीं विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 47 टेस्ट खेले हैं और 27वीं जीत दर्ज कर ली है। धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया का विनिंग परसेंट 45.00 रहा है, जबकि विराट की कप्तानी में ये बढ़कर 57.44 फीसदी हो गया है।

धौनी के टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद से विराट ने कप्तानी की बागडोर संभाली, विराट की कप्तानी में भारत ने 10 टेस्ट मैचों में हार का मुंह देखा है, जबकि धौनी की कप्तानी में भारत के खाते में 18 हार थीं। धौनी की कप्तानी में भारत ने 15 मैच ड्रॉ कराए, जबकि विराट की कप्तानी में भारत ने 10 मैच ड्रॉ कराए हैं। 

INDvsWI: जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लेकर किया बड़ा कारनामा, फैन्स कर रहे वाह-वाह

Ashes 2019: 'सर बेन स्टोक्स' को दिग्गजों ने ऐसे किया सलाम, फैन्स ने  भी किए मजेदार ट्वीट

एंटीगा के नॉर्थ साउंड के विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने पहली पारी में 297 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 222 रन बनाए। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 343 रनों पर पारी घोषित की और वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में महज 100 रनों पर सिमट गई। इस तरह से भारत ने शानदार जीत दर्ज की।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs wi test series most win as captain in test india virat kohli equals ms dhoni s captaincy record