ind vs wi shafali verma is youngest Indian to score international fifty surpasses sachin Tendulkar 30 year old record - INDvsWI: 15 साल की शेफाली वर्मा ने तोड़ा सचिन का 30 साल पुराना रिकॉर्ड DA Image
13 नबम्बर, 2019|5:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: 15 साल की शेफाली वर्मा ने तोड़ा सचिन का 30 साल पुराना रिकॉर्ड

अपने पांचवें टी-20 मैच में शेफाली ने 49 गेंदों पर 73 रन की विस्फोटक पारी खेली, जोकि उनके करियर का पहला अर्धशतक है। अपनी इस विस्फोटक पारी में उन्होंने छह चौके और चार छक्के लगाए।

shafali   verma scored a half century  bcci women twitter

India vs West Indies, Women Cricket: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाली भारत की सबसे युवा क्रिकेटर बन गई हैं। 15 साल की शेफाली ने वेस्टइंडीज में सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार रात खेले गए पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इसके साथ ही शेफाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाली भारत की सबसे युवा क्रिकेटर बन गई हैं। शेफाली ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

अपने पांचवें टी-20 मैच में शेफाली ने 49 गेंदों पर 73 रन की विस्फोटक पारी खेली, जोकि उनके करियर का पहला अर्धशतक है। अपनी इस विस्फोटक पारी में उन्होंने छह चौके और चार छक्के लगाए। 

INDvsBAN: दीपक चाहर ने रचा इतिहास, T20I में हैट्रिक लेकर बनाए ये रिकॉर्ड

सोशल मीडिया पर जमकर उड़ा ऋषभ पंत का मजाक- देखें Viral Memes

शेफाली ने यह उपलब्धि 15 साल और 285 दिनों में हासिल की है जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अर्धशतक 16 साल और 214 दिनों की उम्र में लगाया था। सचिन का पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक टेस्ट क्रिकेट में आया था, जो उन्होंने 24 अक्टूबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में लगाया था। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 84 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 101 रन पर रोक दिया। 

हरियाणा की छोरी का विस्फोटक अंदाज
शेफाली हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं और भारतीय महिला क्रिकेट में उनकी तुलना महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और विरेन्दर सहवाग से की जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं। इस युवा खिलाड़ी ने पिछले महीने सूरत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करियर के सिर्फ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 46 रन की पारी खेली थी। शेफाली के भविष्य को देखते हुए दिग्गज महिला ओपनर मिताली राज ने हाल ही में टी-20 प्रारूप से संन्यास ले लिया था।

बेजोड़ साझेदारी
शेफाली ने इस मैच में स्मृति मंधाना के लिए रिकॉर्ड साझेदारी भी की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवर में 143 रन जोड़े। यह टी-20 में किसी भी विकेट के लिए भारत की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी है। इन दोनों ने थिरुष कामिनी और पूनम राउत का 130 रन की साझेदारी रिकॉर्ड तोड़ा, जो उन्होंने 2013 में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs wi shafali verma is youngest Indian to score international fifty surpasses sachin Tendulkar 30 year old record