फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs WI: 9 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने प्रसिद्ध कृष्णा, देखिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

IND vs WI: 9 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने प्रसिद्ध कृष्णा, देखिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के बीच शतकीय साझेदारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 96 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप...

IND vs WI: 9 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बने प्रसिद्ध कृष्णा, देखिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 11 Feb 2022 10:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के बीच शतकीय साझेदारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 96 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत के लिए ये सीरीज कई मायनों में अच्छी रही। जहां शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम के मध्यक्रम ने अच्छा खेल दिखाया, तो वहीं गेंदबाजी में अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने सीरीज में विंडीज के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से काफी परेशान किया। चलिए एक नजर डालते हैं सीरीज में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजी की सूची पर, जिसमें भारतीय गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा शीर्ष पर हैं। 
 

प्रसिद्ध कृष्णा 
प्रसिद्ध कृष्णा ने सीरीज के तीनों मैचों में विकेट चटकाए। पहले मैच में उन्होंने दो विकेट लिए हैं। वहीं दूसरे मैच में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की और 4 विकेट झटके। मजेदार बात ये थी कि उन्होंने 9 ओवर में सिर्फ 12 रन खर्च किए थे। तीसरे मैच में भी उन्होंने तीन विकेट चटकाए। उन्होंने इस सीरीज में 27.1 ओवर करते हुए 68 रन देकर 9 विकेट चटकाए। उन्होंने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 4 ओवर मेडन किए हैं। 

अल्जारी जोसेफ
सीरीज में सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की सूची में अल्जारी जोसेफ दूसरे स्थान पर हैं। जोसेफ के लिए ये सीरीज काफी यादगार बन चुकी है। क्योंकि उन्होंने दो बार विराट कोहली और रोहित को आउट किया है। जोसेफ ने इस सीरीज में 27 ओवर में 135 रन देकर 6 विकेट चटकाए हैं। 

मोहम्मद सिराज 
सिराज ने इस सीरीज में उम्दा प्रदर्शन किया है। हालांकि इस सीरीज में उनके ओवरों में कई कैच ड्राप हुए, इसके बावजूद सिराज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 26 ओवर में 93 रन लुटाते हुए पांच विकेट लिए हैं। सिराज ने भी 4 ओवर मेडन डाले हैं। 

 

 


 

युजवेंद्र चहल
तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों में युजवेंद्र चहल ने विंडीज के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। चहल ने सिर्फ 19.5 ओवर में 94 रन देकर पांच विकेट झटके हैं। आखिरी मैच में उनकी जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया था। उन्होंने भी दो विकेट चटकाए। 

जेसन होल्डर
होल्डर वेस्टइंडीज के लिए इस सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। वहीं गेंदबाजी में भी वह काफी किफायती रहे। उन्होंने तीन मैचों में 22 ओवर में 100 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें