DA Image
18 जनवरी, 2020|8:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvWI: 2nd ODI से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे जसप्रीत बुमराह लेकिन मैच नहीं खेलेंगे बल्कि प्रैक्टिस सेशन में लेंगे हिस्सा

टीम इंडिया के साथ बुमराह भी नेट सेशन में हिस्सा लेंगे। इस नेट सेशन के बाद बुमराह की फिटनेस का अंदाजा भी लगेगा और उनकी वापसी को लेकर भी कुछ बातें साफ हो जाएंगी।

jasprit bumrah

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराब पीठ की चोट से उबरने के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है और इस सीरीज के दूसरी वनडे इंटरनेशनल मैच से पहले टीम इंडिया के साथ बुमराह भी नेट सेशन में हिस्सा लेंगे। इस नेट सेशन के बाद बुमराह की फिटनेस का अंदाजा भी लगेगा और उनकी वापसी को लेकर भी कुछ बातें साफ हो जाएंगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 15 दिसंबर से शुरू होगी जिसका दूसरा मैच विशाखापत्तनम में 18 दिसंबर को खेला जाएगा। भारत ने वेस्टइंडीज से तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली है। बुमराह भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत से ही टीम से बाहर हैं। टीम मैनेजमेंट ने उम्मीद जताई है कि वो अगले साल न्यूजीलैंड दौरे तक फिट हो जाएंगे। टीम मैनेजमेंट के मुताबिक बुमराह भारतीय टीम के साथ नेट सेशन में हिस्सा लेंगे जो एक तय नियम है।

2 करोड़ से लेकर 20 लाख तक जानिए किसका बेस प्राइस कितना होगा- FULL

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे ड्वेन ब्रावो, संन्यास का फैसला लिया वापस

रिहैब में हिस्सा लेना अनिवार्य

किसी भी चोटिल खिलाड़ी के लिए नेशनल टीम में वापसी से पहले रिहैबिलिटेशन में हिस्सा लेना अनिवार्य होता है। बुमराह के अलावा हार्दिक पांड्या भी पीठ की चोट के कारण रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। हालांकि समझा जाता है कि बुमराह का फिलहाल नेशनल टीम में वापसी करना संभव नहीं है और वो श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। 26 साल के तेज गेंदबाज बुमराह टीम इंडिया की ओर से आखिरी बार किंग्सटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त-सितंबर में टेस्ट मैच में खेले थे। उनका आखिरी वनडे जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में और आखिरी टी-20 फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में था।

बुमराह की कमी खल रही है टीम इंडिया को

बुमराह ने 12 टेस्टों में 62 विकेट, 58 वनडे में 103 विकेट और 42 टी-20 में 51 विकेट लिए हैं। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप में भारतीय उम्मीदों के लिए बुमराह की टीम में मौजूदगी खासी जरूरी मानी जा रही है। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में भारत ने एक-एक मैच गंवाया था और मौजूदा स्थिति में भारतीय तेज आक्रमण में बुमराह की कमी साफ दिखाई दे रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs wi odi series Jasprit Bumrah To Bowl At India Stars In Net Session As Part Of Rehabilitation Programme before 2nd odi against west indies