DA Image
19 जनवरी, 2020|4:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India vs West Indies T20 Series: BCCI प्रेसिडेंट गांगुली बोले- कोई अब टीम में जगह के लिए नहीं खेलता बल्कि...

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक ट्वीट किया, जिसने लाखों क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया है। 

file image of bcci president sourav ganguly pti

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज खत्म हो चुकी है। टीम इंडिया ने सीरीज का आखिरी मैच 67 रनों से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक ट्वीट किया, जिसने लाखों क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया है। 

इस सीरीज के पहले दोनों मैच उस टीम ने जीते, जिसने लक्ष्य का पीछा किया और ऐसे में टीम इंडिया ने जब टॉस गंवाया और वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया तो दबाव टीम इंडिया पर था। हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को एकतरफा मैच में मात दी। गांगुली ने मैच के बाद ट्वीट में लिखा, 'ज्यादा लोगों ने सोचा नहीं होगा कि भारत सीरीज हारेगा... जीतना कोई हैरानी की बात नहीं है... जो बात अलग थी वो थी टीम इंडिया की निडर बल्लेबाजी, जो लोग अब टी20 क्रिकेट में देखेंगे, खेलो बिना किसी डर के... कोई भी खिलाड़ी अब टीम में अपनी जगह के लिए नहीं खेलता बल्कि जीतने के लिए खेलता है। शाबाश टीम इंडिया'

AUSvNZ: वैगनर ने लपका ऐसा कैच, देखकर आंखें फटी की फटी रह जाएंगी

विराट या सचिन नहीं, जानिए कौन है दीपिका पादुकोण का फेवरेट क्रिकेटर

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 240 रन बना डाले। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर टीम इंडिया को तेज शुरुआत दी। रोहित 71 जबकि राहुल 91 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया, लेकिन वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने 29 गेंद पर नॉटआउट 70 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर क्रीज पर तो उतरे लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 173 रन बना सकी और भारत ने मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs wi no one plays for his place but plays to win says bcci president sourav ganguly india vs west indies