DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एबी डिविलियर्स के छक्कों का खास वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से चूके गेल

गेल की आखिरी पारी थी और अब वो इस पारी के साथ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इस दौरान गेल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का छक्कों का एक खास रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।

chris gayle

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में 41 गेंद पर 72 रन ठोक डाले और इस पारी के दौरान पांच छक्के भी जड़े। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ये गेल की आखिरी पारी थी और अब वो इस पारी के साथ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। इस दौरान गेल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का छक्कों का एक खास रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा वनडे छक्कों का रिकॉर्ड डिविलियर्स के नाम दर्ज है। डिविलियर्स ने 2015 में 58 छक्के जड़े, जबकि गेल इस साल 56 छक्के जड़ चुके हैं। गेल अगर भारत के खिलाफ तीन छक्के और जड़ देते तो एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल छक्कों का रिकॉर्ड उनके नाम ही दर्ज हो जाता। हालांकि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में भी गेल दूसरे नंबर पर ही रह गए।

धमाकेदार अंदाज में गेल ने खेली वनडे इंटरनेशनल की अपनी आखिरी पारी, सबने किया सलाम

दुर्व्यवहार मामले में फंसे टीम इंडिया के मैनेजर को स्वदेश लौटने का आदेश

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज हैं। अफरीदी ने 351 छक्के जड़े हैं, जबकि 331 छक्कों के साथ गेल दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर सनत जयसूर्या हैं, जिनके खाते में 270 छक्के हैं। वनडे इंटरनेशनल में 300+ छक्के जड़ने वाले गेल दुनिया के महज दूसरे बल्लेबाज हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs wi most sixes in one calendar year in odi cricket india vs west indies 3rd odi at Queen s Park Oval Port of Spain Trinidad