DA Image
18 जनवरी, 2020|8:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: कीरोन पोलार्ड के विकेट को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने कही ये बात

kieron pollard  ap

India vs West Indies, 3rd T20I at Mumbai: भारत ने बुधवार (11 दिसंबर) को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी और निणार्यक टी-20 मैच में अपनी काबिलियत का बेहतरीन प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से सिर्फ कीरोन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायर ने ही तेजतर्रार पारी खेली। कीरोन पोलार्ड का विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लेकर विंडीज की बची हुई उम्मीदों को भी खत्म कर दिया। मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार ने कीरोन पोलार्ड के विकेट को संतोषजनक बताया।

मैच के बाद कीरोन पोलार्ड के विकेट के बारे में बात करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने कहा, ''यह मेरे लिए संतोषजनक विकेट रहा। जब पोलार्ड बल्लेबाजी कर रहे थे, तो आप कुछ चौकोंकी उम्मीद कर सकते हैं। एक ओवर में 15 रन देकर उन्हें आउट करना भी संतोषजनक था। आप उन्हें लेंथ बॉल नहीं फेंक सकते, आपको बाउंसर्स और यॉर्कर्स पर निर्भर रहना पड़ता है। उनमें इतनी ताकत है कि कुछ मिसहिट भी छक्के लिए चले जाते हैं।''

INDvsWI: गेल-ब्रावो के इस क्लब में शामिल हुए कीरोन पोलार्ड

विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस तो जीता, लेकिन गलती भारत को बल्लेबाजी का न्योता देकर कर दी। भारत के केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर विंडीज को 241 रनों को लक्ष्य दिया। विंडीज की शुरुआत काफी खराब रही और उसका स्कोर तीन विकेट पर 17 रन था। पोलार्ड और हेटमायर ने तेजी से रन बनाने चालू किए। नौंवे ओवर की दूसरी गेंद पर शमी ने हेटमायर का कैच छोड़ दिया। 

मोहम्मद शमी को इसका पछतावा होता इससे पहले ही राहुल ने कुलदीप यादव की गेंद पर उनका कैच पकड़ विंडीज को चौथा झटका दिया। हेटमायर ने 24 गेंदों पर पांच छक्के और एक चौके की मदद से 41 रन बनाए। कुलदीप ने कुछ देर बाद जेसन होल्डर को आउट कर पोलार्ड को एक बार फिर कमजोर कर दिया। होल्डर ने सिर्फ आठ रन बनाए। 

पोलार्ड पर विकेट गिरने का कोई असर नहीं पड़ रहा था और वह अपनी ताकत का बखूबी इस्तेमाल कर बड़े शॉट्स लगाए जा रहे थे। वह अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ ले दर्शकों को भी रोमांचित कर रहे थे। भुवनेश्वर द्वारा फेंके गए 15वें ओवर में पोलार्ड ने एक छक्का और दो चौके लगाए, लेकिन ओवर की अंतिम गेंद पर वह सीमा रेखा के पास रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए और यहीं से विंडीज की हार पक्की हो गई। 

INDvsWI, 3rd T20I: ऋषभ पंत हुए बिना खाता खोले लौटे पवेलियन, टि्वटर पर हुए बुरी तरह ट्रोल

बता दें कि हैदराबाद में पहला मैच जीत भारत ने बढ़त ले ली थी, जिसे तिरुवनंतपुरम में विंडीज ने बराबर कर दिया था। इसलिए इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज की विजेता बनने वाली थी जो अंतत: भारत बनी। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ind vs wi Bhuvneshwar Kumar on kieron pollard wicket after India defeat west indies by 67 runs at mumbai and seals T20I series