फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटind vs wi: रोहित शर्मा के साथ एक खास क्लब में शामिल हुए ऋषभ पंत

ind vs wi: रोहित शर्मा के साथ एक खास क्लब में शामिल हुए ऋषभ पंत

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की। आखिरी दो ओवरों...

ind vs wi: रोहित शर्मा के साथ एक खास क्लब में शामिल हुए ऋषभ पंत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,चेन्नईTue, 13 Nov 2018 04:56 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की। आखिरी दो ओवरों में मैच रोमांच की हद तक पहुंच गया था। आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए एक रन चाहिए था और मनीष पांडे ने सिंगल लेकर भारत को जीत दिलाई। इस मैच में ऋषभ पंत ने 58 रनों की पारी खेली।

पंत ने 38 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जड़े। इस पारी के दौरान पंत रोहित शर्मा के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गए। ट्वंटी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे कम उम्र में पचासा ठोकने के मामले में पंत दूसरे नंबर पर आ गए हैं। पंत ने ये हाफसेंचुरी 21 साल 38 दिन की उम्र में ठोकी, जबकि भारत की ओर से सबसे कम उम्र में टी20 इंटरनेशनल में फिफ्टी ठोकने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के खाते में है।

wt20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ जब फ्री में भारत को मिल गए 10 रन, मिताली राज ने दिलाई शानदार जीत

भारत ने आखिरी टी20 में विंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज में किया 3-0 से क्लीन स्वीप

रोहित शर्मा ने 20 साल 143 दिन की उम्र में ये कारनामा किया था। रोहित का बल्ला इस मैच में नहीं चला और वो महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। शिखर धवन ने 92 रनों की पारी खेली और टीम के लिए जीत की नींव रखी। इससे पहले गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 28 रन खर्चकर दो विकेट झटके थे। वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 181 रन बनाए, जवाब में भारत ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 182 रन बना डाले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें