DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvWI 1st Test: दोनों टीमों के प्लेइंग-XI से लेकर पिच और मौसम के मिजाज तक जानें सबकुछ

मैच 22 अगस्त को एंटीगा के सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर भी काफी माथापच्ची हो सकती है।

jason holder and virat kohli

टी20 और वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया का इरादा होगा कि टेस्ट सीरीज में भी वो मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत के साथ आगाज करें। भारत और वेस्टइंडीज दोनों के लिए सीरीज का पहला टेस्ट मैच काफी अहम होगा, क्योंकि इसके साथ ही दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी अपने सफर का आगाज करेंगी। मैच 22 अगस्त को एंटीगा के सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर भी काफी माथापच्ची हो सकती है।

टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे सात महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और कप्तान विराट कोहली को उम्मीद होगी कि ये दोनों बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच में भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखें। भारतीय टीम फिलहाल, वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-1 टीम है और शीर्ष पायदान पर अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगी। वनडे और टी-20 सीरीज में करारी हार झेलने के बाद मेजबान टीम का मनोबल कुछ गिरा हुआ है।

1st टेस्ट से पहले विराट ने अनुष्का के साथ शेयर की Beachside फोटो

ICC WTC Point Table: एक जीत और एक ड्रॉ के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर, श्रीलंका टॉप पर

कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वनडे सीरीज में उन्होंने लगातार दो शतक लगाए। वो टेस्ट मैच में अगर एक और शतक जड़ते हैं तो एक कप्तान के रूप में शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉटिंग की बराबरी कर लेंगे। कोहली ने भारतीय कप्तान के रूप में कुल 18 टेस्ट शतक जड़े हैं, जबकि पॉटिंग के नाम 19 शतक हैं। 

पिच रिपोर्ट और मौसम का मिजाज

पिच से तेज गेंदबाजों को गति और उछाल मिलने की उम्मीद है। हालांकि पिच से बल्लेबाजों को भी मदद मिलेगी और टिकने के बाद अगर स्ट्रोक खेलें तो गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। वहीं मौसम के मिजाज की बात करें तो टेस्ट मैच के पांच दिन के दौरान बादलों और सूरज को बीच लुकाछुपी देखने को मिल सकती है और आशंका जताई जा रही है कि टेस्ट मैच के दौरान बारिश भी हो सकती है।

संभावित प्लेइंग XI

भारतः मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीजः क्रेग ब्रैथवेट, शर्मारह ब्रूक्स, डैरेन ब्रावो, शाई होप, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमेयर, रकहीम कॉर्नवाल, जेसन होल्डर (कप्तान), कीमो पॉल, शैनन गैब्रियल, कीमर रोच।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ind vs wi 1st test at Sir Vivian Richards Stadium North Sound Antigua expected playing xi weather and pitch report