DA Image
23 जनवरी, 2020|10:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India vs West indies 1st ODI: इस प्लेइंगXI के साथ उतर सकता है भारत, जानें कौन होगा IN और कौन OUT

team india and west indies players at training session ahead of the first odi

India vs West Indies, 1st ODI at Chennai: भारत रविवार (15 दिसंबर) से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। मेजबान टीम को तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की कमी खलेगी। भुवनेश्वर की ग्रोइन में चोट है जबकि धवन सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टूर्नामेंट के दौरान लगी चोट से अब तक नहीं उबर पाए हैं। 

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को चोटिल भुवनेश्वर के विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं, मयंक अग्रवाल को धवन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है और देखना यह होगा कि उन्हें वनडे क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिलता है या नहीं। कर्नाटक का यह बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म में था और डिंडीगुल में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के बाद टीम से जुड़ा है।

रोहित शर्माः रोहित शर्मा वनडे में भारत के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं तो निश्चित रूप से उनका खेलना तय है। शिखर धवन की गैरमौजूदगी में वनडे सीरीज में भी पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी रोहित और राहुल को सौंपी जा सकती है।

केएल राहुलः टी-20 में शानदार परफॉर्मेंस के बाद भारत मयंक अग्रवाल की जगह राहुल को खिलाना पसंद करेगा। यदि वह वनडे में अच्छा परफॉर्म करते हैं तो शिखर धवन पर दबाव बढ़ जाएगा। शिखर अभी टीम से बाहर हैं। 

India vs West Indies, 1st ODI: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट

INDvsWI, 1st ODI: जानिए, एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच का मिजाज और चेन्नई के मौसम का हाल

विराट कोहलीः वनडे क्रिकेट में यदि कोई खिलाड़ी रोहित के बराबर दिखाई पड़ता है तो वह विराट कोहली ही हैं। टी-20 में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी की है और वह चाहेंगे कि वनडे में भी यह फॉर्म जारी रहे।

श्रेयस अय्यरः श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पोजिशन के लिए लगातार देखा जा रहा है। टी-20 में मिले अवसरों को वह भुना नहीं पाए, उम्मीद की जानी चाहिए कि वनडे में वह अच्छा परफॉर्म करेंगे। यह स्थान पिछले कुछ समय से चर्चा का केंद्र रहा है। अंबाती रायडू और विजय शंकर सहित कई खिलाड़ियों को इस स्थान पर आजमाया गया, जिसके बाद अय्यर इस क्रम पर अपनी जगह पक्की करने की कोशिश में जुटे हैं।

केदार जाधवः अंतिम ओवरों में छक्के लगाने के लिए केदार जाधव बेस्ट बल्लेबाज हैं। वह पार्ट टाइम गेंदबाजी से कुछ विकेट भी ले सकते हैं। उन्हें मनीष पांडे के मुकाबले ज्यादा अहमियत दी जाएगी। 

ऋषभ पंतः क्रिकेट के लंबे प्रारूप में ऋषभ पंत आउट आफ फॉर्म चल रहे हैं। सभी की नजरें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भी टिकी होंगी जो पिछले कुछ समय से बल्ले और ग्लव्स के साथ प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। पहले वनडे के जरिये उन्हें एक बार फिर कोहली और टीम प्रबंधन के भरोसे पर खरा उतरने का मौका मिलेगा।

रविंद्र जडेजाः हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में रविंद्र जडेजा परफेक्ट ऑलराउंडर हैं। वह कुछ विकेट ले सकते हैं और बड़े हिट भी लगा सकते हैं। साथ ही वह शानदार फील्डर भी हैं।

दीपक चाहरः टी20 में औसत प्रदर्शन के बाद दीपक चाहर की नजर वनडे सीरीज पर रहेगी। वह इसमें अपनी पहचान साबित करना चाहेंगे। अनुभवी मोहम्मद शमी और दीपक चाहर संभवत: तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल होंगे और उन्हें वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाजों की चुनौती का सामना करना होगा।

मोहम्मद शमीः पिछले कुछ समय से शमी ने शानदार गेंदबाजी की है। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर की अनुपस्थिति में वह मुख्य गेंदबाज होंगे। 

कुलदीप यादवः यह भी देखना होगा कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी को चेपक की स्पिन की अनुकूल पिच पर एक बार फिर साथ खेलने का मौका मिलता है या नहीं। ये दोनों पिछली बार विश्व कप में एक साथ खेले थे। चेन्नई की पिच पर कुलदीप यादव बढ़िया गेंदबाज साबित हो सकते हैं। साथ ही वह थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। 

युजवेंद्र चहलः कुलदीप के साथ चहल वेस्टइंडीज बल्लेबाजों को खासा नुकसान पहुंचा सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ind vs WI 1st odi India West Indies Dream11 India predicted playing xi for chennai odi kedar jadhav deepak chahar