फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअमेरिका के खिलाफ भी नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, तीन मैचों में बना पाए सिर्फ 5 रन, शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा

अमेरिका के खिलाफ भी नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, तीन मैचों में बना पाए सिर्फ 5 रन, शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली टी0 विश्व कप 2024 में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। अमेरिका के खिलाफ कोहली खाता भी नहीं खोल सके। उन्होंने तीन मैच में सिर्फ 5 रन बनाए हैं।

अमेरिका के खिलाफ भी नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, तीन मैचों में बना पाए सिर्फ 5 रन, शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। शुरुआती तीन मैचों में विराट कोहली के बल्ले से रन ही नहीं निकले हैं। अमेरिका के खिलाफ बुधवार को मैच में विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार हुए। टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ पांच गेंद में सिर्फ एक रन बनाया। हालांकि उन्होंने रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 22 रन की साझेदारी हुई थी। विराट कोहली सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली फ्लॉप रहे। हालांकि पिछले मैचों के रिकॉर्ड देखो तो पाकिस्तान के खिलाफ कोहली को खेलना पसंद है। उन्होंने काफी रन बनाए हैं। लेकिन टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के मैच में कोहली तीन गेंद में 4 रन ही बना सके। वहीं अमेरिका के खिलाफ मैच में कोहली पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। टी20 विश्व कप में विराट कोहली पहली बार शून्य पर आउट हुए। 

अमेरिका में टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली ने 6 मैच में 11.33 के औसत और 97.14 के स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाए हैं। इस विश्व कप में विराट कोहली ने तीन मैच में सिर्फ पांच रन बनाए हैं। विराट कोहली सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा है। शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 524 मैच खेले हैं, जबकि विराट कोहली ने अमेरिका के खिलाफ मैच में उतरते ही बड़ी उपलब्धि हासिल की। कोहली ने 525वां इंटरनेशनल मैच खेला। 

IND vs USA: विराट कोहली को गहरा जख्म देकर सौरभ नेत्रवलकर ने बनाया नायाब रिकॉर्ड, ICC टूर्नामेंट में पहली बार हुआ ऐसा

टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अमेरिका में कोहली
पारी: 6
रन: 68
औसत: 11.33
स्ट्राइक रेट: 97.14

कोहली का प्रदर्शन (टी20 विश्व कप 2024) 
1 (5) बनाम आयरलैंड
4 (3) बनाम पाकिस्तान
0 (1) बनाम यूएसए