फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs USA: विराट कोहली को गहरा जख्म देकर सौरभ नेत्रवलकर ने बनाया नायाब रिकॉर्ड, ICC टूर्नामेंट में पहली बार हुआ ऐसा

IND vs USA: विराट कोहली को गहरा जख्म देकर सौरभ नेत्रवलकर ने बनाया नायाब रिकॉर्ड, ICC टूर्नामेंट में पहली बार हुआ ऐसा

Virat Kohli Golden Duck IND vs USA T20 World Cup 2024: विराट कोहली इंडिया वर्सेस अमेरिका टी20 वर्ल्ड कप मैच में शून्य पर पवेलियन लौटे। उन्हें सौरभ नेत्रवलकर ने आउट किया और एक रिकॉर्ड बना डाला।

IND vs USA: विराट कोहली को गहरा जख्म देकर सौरभ नेत्रवलकर ने बनाया नायाब रिकॉर्ड, ICC टूर्नामेंट में पहली बार हुआ ऐसा
saurabh nethralvakar virat kohl
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फ्लॉप शो जारी है। कोहली का बल्ला इंडिया वर्सेस अमेरिका मैच में भी नहीं चला। वह न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) का शिकार हुए। उन्हें भारतीय मूल के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने पेविलियन भेजा। नेत्रवलकर ने पहले ओवर की दूसरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर एंगल के साथ डाली और कोहली को अपने जाल में फंसाया। कोहली ने ड्राइव लगाने का प्रयास किया लेकिन चूक गए। गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप में कैच थमा बैठे।

कोहली को गहरा जख्म देकर नेत्रवलकर ने एक नायाब रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने वो कारनामा अंजाम दिया, जो आईसीसी टूर्नामेंट में कोई और गेंदबाज नहीं कर सका। दरअसल, नेत्रवलकर आईसीसी टूर्नामेंट में कोहली को गोल्डन डक पर आउट करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि कोहली मौजूदा टूर्नामेंट में तीसरी बार कोई कमाल दिखाए बगैर पवेलियन लौटे। वह आयरलैंड के खिलाफ एक रन ही बना सके थे। उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध चार रन जुटाए। न्यूयॉर्क की पिच बल्लेबाजों के लिए काल बनी हुई है। दिग्गज बल्लेबाजों को रनों को लिए जूझना पड़ रहा है।

नेत्रवलकर ने इंडिया वर्सेस अमेरिका मैच में कोहली को आउट करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का शिकार किया। उन्होंने 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित को तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर हरमीत सिंह के हाथों लपकवाया। उनके बल्ले से 6 गेंदों में 3 रन निकले। वह बैक ऑफ लेंथ गेंद पर गच्चा खा गए। भारत ने टॉस जीतकर अमेरिका को पहले बैटिंग का न्योता था। अमेरिकी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 110र न बनाए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 9 रन पर चार विकेट हासिल किए। यह टी20 वर्ल्ड कप में किसी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।