फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs USA: हमें मालूम था ऐसा होगा...रोहित शर्मा ने बताया वो फॉर्मूला, जिससे टीम इंडिया की डगमग नैया लगी पार

IND vs USA: हमें मालूम था ऐसा होगा...रोहित शर्मा ने बताया वो फॉर्मूला, जिससे टीम इंडिया की डगमग नैया लगी पार

Rohit Sharma on IND vs USA T20 World Cup 2024: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका को 7 विकेट से मात दी। एक समय टीम इंडिया की नैया डगमगाती हुई नजर आ रही थी। रोहित ने वो फॉर्मूला बताया, जिससे जीत मिली।

IND vs USA: हमें मालूम था ऐसा होगा...रोहित शर्मा ने बताया वो फॉर्मूला, जिससे टीम इंडिया की डगमग नैया लगी पार
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में जगह पक्की कर ली है। भारत ने अमेरिका को 7 विकेट से मात देकर अगले राउंड में एंट्री की। अमेरिका ने न्यूयॉर्क के नासाउ स्टेडियम में 110/8 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारत ने 10 गेंद बाकी रहते टारगेज चेज किया। सूर्यकुमार यादव ने 49 में नाबाद नाबाद 50 रन की पारी खेली। शिवम दुबे ने 35 गेंदों में नाबाद 31 रन जुटाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की अटूट साझेदारी की। विराट कोहली शून्य पर आउट हुए। रोहित ने तीन रन बनाए। एक समय टीम इंडिया की नैया डगमगाती हुई नजर आ रही थी। लेकिन सूर्या और दुबे बखूबी डटे रहे। रोहित ने बताया कि दोनों बल्लेबाजों के धैर्य ने जीत की नैया पार लगाई। 

रोहित ने इंडिया वर्सेस अमेरिका मैच के बाद कहा, ''हमें मालूम था कि लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा। जिस तरह से हमने अपना धैर्य बनाए रखा और साझेदारी की, वो काबिल-ए-तारीफ है। सूर्या और दुबे को परिपक्वता दिखाने और हमें जीत दिलाने का श्रेय जाता है। सूर्या का गेम अलग है। अनुभवी खिलाड़ियों से यही उम्मीद की जाती है। आज जिस तरह से उसने खेल को आगे बढ़ाया और हमें जीत दिलाई, वह श्रेय का हकदार है।'' कप्तान ने गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा, ''हम जानते थे कि गेंदबाजों को आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेनी होगी। यहां रन बनाना मुश्किल था। सभी गेंदबाजों ने अच्छा काम किया, खासकर अर्शदीप सिंह ने।'' 

रोहित ने सुपर-8 में जगह बनाने को लेकर कहा, ''यह एक बड़ी राहत की बात है। यहां क्रिकेट खेलना आसान नहीं था। हमें तीनों मैचों में अंत तक टिके रहना पड़ा। इन जीत से हमें बहुत आत्मविश्वास मिलेगा।'' वहीं, रोहित ने भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर्स के बारे में कहा, ''इनमें से बहुत से खिलाड़ियों के साथ हम खेल चुके हैं। उनकी प्रगति देखकर बहुत खुशी हुई। पिछले साल एमएलसी में भी उन्हें देखा था। उन सभी ने कड़ी मेहनत  की है।'' बता दें कि अमेरिका की टीम में भारतीय मूल के आठ खिलाड़ी हैं। पाकिस्तानी मूल के दो, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड का एक खिलाड़ी है।