फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SL Head to Head: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को श्रीलंका से मिली है कांटे की टक्कर, जानें किसका पलड़ा है भारी

IND vs SL Head to Head: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को श्रीलंका से मिली है कांटे की टक्कर, जानें किसका पलड़ा है भारी

India vs Sri Lanka: वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को इंडिया वर्सेस श्रीलंका मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया को पूर्व विश्व चैंपियन श्रीलंका से करी टक्कर मिली है।

IND vs SL Head to Head: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को श्रीलंका से मिली है कांटे की टक्कर, जानें किसका पलड़ा है भारी
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 Nov 2023 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

world cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब अपने निर्णायक दौर में पहुंच गया है। ऐसे में कोई भी टीम किसी भी मैच को हल्के में नहीं ले सकती। आज यानी गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया का मुकाबला पूर्व विश्व चैंपियन श्रीलंका से होना है। टीम इंडिया का प्रदर्शन विश्व कप 2023 में शानदार रहा है। टीम इंडिया ने अब तक अपने सभी 6 मैच जीते हैं। आइए श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से पहले एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर।

इंडिया वर्सेस श्रीलंका लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

दोनों टीमों के बीच कांटे की रही है टक्कर
अगर विश्व कप की बात करें तो इंडिया वर्सेस श्रीलंका के बीच कुल 9 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 4 मैचों में टीम इंडिया ने जबकि इतने ही मैचों में श्रीलंका ने भी जीत दर्ज की है। एक मैच  बेनतीजा रहा है। इन आंकड़ों से साफ पता चलता है कि दोनों टीमों के बीच विश्व कप मुकाबले में कांटे की टक्कर रही है। बता दें कि विश्व कप 2011 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को फाइनल में हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन का खिताब जीता था।

वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया का पलड़ा रहा है भारी
दूसरी ओर अगर वनडे क्रिकेट में इंडिया और श्रीलंका के बीच रिकॉर्ड की बात करें तो भारतीय टीम का पलड़ा पूरी तरह से हावी रहा है। भारत और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 167 बार भिरंत हुई है। इनमें से टीम इंडिया ने 98 मैच में जीत दर्ज की है। वहीं, 57 मैचों में श्रीलंका ने टीम इंडिया को पटकाई दी है। बता दें कि साल 2007 विश्व कप में श्रीलंका ने ही टीम इंडिया को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था।

हाई स्कोरिंग ग्राउंड है वानखेड़े स्टेडियम
अगर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो यह एक हाई स्कोरिंग मैदान है। यहां पर सभी टीमों ने रनों की खूब बारिश की है। विश्व कप 2023 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दो मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दोनों बार 380 रन से अधिक का स्कोर खड़ा किया है। अगर बात इंडिया वर्सेस श्रीलंका के पिछले 5 मुकाबले की करें तो सभी में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें