फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SL : श्रीलंका के कई खिलाड़ियों के स्टंप उखाड़ने वाले उमरान मलिक से इंप्रेस हुए वसीम जाफर, तारीफों के बांधे पुल

IND vs SL : श्रीलंका के कई खिलाड़ियों के स्टंप उखाड़ने वाले उमरान मलिक से इंप्रेस हुए वसीम जाफर, तारीफों के बांधे पुल

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले उमरान मलिक की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि उमरान ने अपनी लाइन और लेंथ में काफी सुधार किया है।

IND vs SL : श्रीलंका के कई खिलाड़ियों के स्टंप उखाड़ने वाले उमरान मलिक से इंप्रेस हुए वसीम जाफर, तारीफों के बांधे पुल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 08 Jan 2023 05:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली टीम का काम यही समाप्त हुआ और अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारत की वनडे टीम श्रीलंका के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार है। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले उमरान मलिक की जमकर तारीफ की है, जिन्होंने सीरीज की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी। 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए वसीम जाफर ने कहा कि उन्होंने जब आईपीएल में उमरान मलिक को देखा था, तब से अब में उनमें काफी सुधार हुआ है। जाफर ने कहा, ''मुझे लगता है कि उसमें काफी सुधार हुआ है, जब मैंने उसे आईपीएल में देखा था। मुझे लगता था कि इस फॉर्मेट में हमेशा महंगा साबित होगा, क्योंकि उसके पास ज्यादा वैरिएशन नहीं है या धीमी गेंद नहीं है। जब आप 145-150 किमी/घंटा की स्पीड को छूते हैं, तो कभी कभार आपको कम गति से भी बल्लेबाजों को चौंकाना होता है। 

जाफर ने कहा कि मलिक ने इस सीरीज में विकेट लेने की क्षमता को दिखाया है और जोर देकर कहा कि उनकी लाइन और लेंथ में काफी सुधार हुआ है। जाफर ने कहा, ''जो कुछ भी पेस के साथ आता है, ग्राउंड के बाहर जाता है। क्योंकि बल्लेबाज पेस का इस्तेमाल करना अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन उनकी लाइन और लेंथ में काफी सुधार हुआ है। उनके पास विकेट लेने की क्षमता भी है। वह मैच में महंगे साबित हुए हैं, लेकिन उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए हैं। जब से मैंने उन्हें आईपीएल में देखा है, तब से अब में काफी सुधार देखने को मिला है।''

IND vs SL : चोटिल होने के बावजूद भारत के खिलाफ खेले श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका, एक ओवर में ही पलट

उमरान ने झटके सात विकेट

उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान तीन खिलाड़ियों के स्टंप उखाड़े। दूसरे मैच में मलिक ने अपनी रफ्तार से भानुक राजपक्षे और वानिंदु हसरंगा को क्लीन बोल्ड किया, जबकि तीसरे मैच में मलिक ने महीश तीक्षणा का स्टंप उखाड़ा। मलिक इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे। उन्होंने तीन मैचों में 7 विकेट लिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें