फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL: कोहली ने जड़ा शतकों का अर्धशतक, टूटे कई विश्व रिकॉर्ड

INDvSL: कोहली ने जड़ा शतकों का अर्धशतक, टूटे कई विश्व रिकॉर्ड

यह उनके करियर का 50 वां इंटरनेशनल शतक था। इस शतक से कोहली ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए।

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानTue, 21 Nov 2017 01:29 PM

विराट ने जड़ा शतकों का अर्धशतक

विराट ने जड़ा शतकों का अर्धशतक1 / 2

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली। यह उनके करियर का 50 वां इंटरनेशनल शतक था। इस शतक से कोहली ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। उन्होंने बतौर कप्तान सबसे तेज 11 शतक लगाने के मामले में सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया। 

INDvSL: कोलकाता टेस्ट ड्रॉ रहा, भुवनेश्वर चुने गए मैन ऑफ द मैच

कोहली ने 50 इंटरनेशनल शतक लगाए। वो ऐसा करने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं। कोहली ने 348 पारियों में यह आंकड़ा छुआ। वहीं बतौर कप्तान 11 शतक लगाए हैं। इनसे पहले सुनील गावस्कर इस लिस्ट में टॉप पर थे। गावस्कर ने 74 पारियों में 11 इंटरनेशनल शतक लगाए थे। वहीं तीसरे नंबर पर मोहम्मद अजरूद्दीन है। उन्होंने 68 पारियों में 9 शतक जड़े हैं। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : कोहली ने तोड़ा इस दिग्गज खिलाड़ी का रिकॉर्ड

विराट ने तोड़े कई रिकॉर्ड

विराट ने तोड़े कई रिकॉर्ड2 / 2

विराट कोहली विश्व के टॉप बैट्समैन हैं। टीम इंडिया के साथ ही वर्ल्ड क्रिकेट में उनको रिकॉर्डस के मामले में टक्कर देना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है। कोहली ने शतकों के अर्धशतक के बाद एक और रिकॉर्ड तोड़ा।

कोहली ने इंटरनेशनल मैच में 50 बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाए। इस मामले में सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर है। उन्होंने 100 बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाए। इस मामले में विश्व में 7वें और भारत में दूसरे स्थान पर हैं।